घाटी में बंदूक लाने के लिए सज्जाद लोन के पिता जिम्मेदार : फारूक अब्दुल्ला

Please Share

जम्मू-कश्मीर: जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सज्जाद लोन के पिता को लेकर बड़ा बयान दिया है। सज्जाद लोन पिछले दिनों जम्मू एवं कश्मीर में सरकार गठन के लिए राजनीतिक हलचल के बीच चर्चा के केंद्र में आए थे।

पीडीपी ने पिछले दिनों जब कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस की मदद से सरकार गठन का दावा किया था, तब सज्जाद लोन ने भी अपनी पार्टी के 2 विधायक होने के बावजूद बीजेपी के समर्थन से सरकार गठन का दावा किया था। इन दावों के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने त्वरति कदम उठाते हुए विधानसभा भंग कर दी।

उन पर केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप भी लगा और तब उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि अगर उन्होंने केंद्र की बाद सुनी होती तो सज्जाद लोन को मुख्यमंत्री बना दिया होता। अब फारूक अब्दुल्ला ने सज्जाद लोन के पिता अब्दुल गनी लोन को लेकर बड़ा बयान दिया है और घाटी में बंदूक की संस्कृति के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि 1984 में जब जम्मू एवं कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल जगमोहन ने मुझे बर्खास्त कर दिया था तब उनके पिता मेरे पास आए थे।

उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान जा रहे हैं, बंदूक लाने। तब मैंने उनसे हाथ जोड़कर कहा कि वे यहां बंदूक न लाएं। इससे यहां हिंसा फैलेगी, हमारे जवानों की जानें जाएंगी, हमारे घर, गांव, शहर उजड़ जाएंगे। लेकिन, उन्होंने मेरी एक न सुनी। जब वह वापस लौटे तो उन्होंने मुझसे माफी मांगी और कहा कि उनसे बड़ी गलती हो गई।

You May Also Like