देहरादून अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने की पति की हत्या, गिरफ्तार

Please Share

देहरादून में ख़ौफ़नाक घटना सामने आई है। यहां एक पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या कर वारदात को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की। लेकिन परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर मामले का खुलासा कर पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि रूपचन्द निवासी सेल ब्वॉयज स्कूल हवाला डोईवाला की पत्नी रेनू का किसी विनीत जो लोन दिलाने का कार्य करता है  उसके साथ अवैध सम्बन्ध थे जिसका पता मृतक रूपचन्द्र को लग गया था इसी बात को लेकर अक्सर इनके बीच झगड़ा होता रहता था । इसी आधार पर मृतक के भाई लक्ष्मीचन्द ने विनीत व रेनू के ऊपर अपने भाई की हत्या का शक जाहिर करते हुए पुलिस को तहरीर दी।

पुलिस टीम द्वारा परिजनों व आस – पास के लोगों से पूछताछ की गयी तथा संदिग्ध मोबाईल नम्बरों की CDR चैक की गयी तो मृतक की पत्नी रेनू का विनीत नाम के लड़के के साथ अवैध सम्वन्धों का होना प्रकाश में आया । इस पर मृतक की पत्नी रेनू से सख्ती से पूछताछ की गयी तो मृतक की पत्नी ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि करीब 02 साल पूर्व इनके द्वारा विनीत के माध्यम से 35 हजार रूपये का लोन लिया गया था इसी लोन की किस्त लेने विनीत अक्सर इनके घर आता था रेनू का पति अक्सर काम की वजह से बाहर रहता था धीरे – धीरे इनकी मलाकाते में बदल गयी और इनके बीच अवैध सम्बन्ध बन गये ।

रेनू विनीत से चोरी छिपे फोन पर बातें किया करती है इनके अवैध सम्बन्धों का पता रूपचन्द को चल गया जिस कारण इनके बीच अक्सर झगड़ा होने लगा । रूप हरकतों पर नजर रखने लगा जिस कारण रेनू व विनीत आपस में मिल नहीं पा रहे थे विनीत ने एक मोबाईल छिपे रेन को दे रखा था जिससे चोरी छिपे रेनू विनीत से बातें किया करती थी । रेनू और विनीत ने रूपचन्द को लिए रास्ते से हटाने की योजना बनायी और योजना के मुताबिक घटना से एक दिन पहले विनीत ने गोलियां रेन को दी और शनिवार की रात को रेनू ने नींद की गोलियां मिलाकर रूपचन्द को खाने में बाहर बरामदे में सो गया तथा रात में रेनू के बुलाने पर विनीत ने अपने साथ अपने दोस्त जोगेन्द्र को आपराधिक षडयन्त्र में सम्मिलित करते हुए रेनू के घर पहुंचा । रेनू ने मेन गेट पहले से ही खुला छोड़ा था लि बरामदे में सो रहे रूपचन्द के मुंह के ऊपर तकिया लगाकर उसका दम घोट दिया और उसके बाद अपने के बाद अपने साथ लायी

रस्सी से रूपचन्द का गला दबा दिया फिर तीनों ने मिलकर रूपचन्द को घसीटते हुए दसरे कमरे में ले जाकर गले में फन्दा डालकर पंखे से लटका दिया जिससे लोगों का यह लगे कि रूपचन्द ने आत्महत्या की है। रेनू को गिरफ्तार किया तथा मुखबिर की सूचना पर लक्ष्मण चौक क्षेत्र से अभियुक्त विनीत को व अभियुक्त जोगेन्द्र को सैलाकुई से गिरफ्तार किया गया । पछताछ में विनीत ने बताया कि वह पहले सैटिंग लोन कम्पनी में काम करता था और उसने रेनू व उसके पति रूपचन्द को करीब 02 वर्ष पूर्व लगभग 35000 / – र लोन पर दिये थे इसी लोन की किस्त को लेने वह रेनू के घर अक्सर दिन के समय जाया करता था घर पर रेनू के बच्चे रहते थे रेनू का पति हलवाई का कार्य करता था जो अक्सर लक्ष्मणसिद्ध मन्दिर में ही रहता था धीरे-धीरे उनकी मुलाकातें प्यार में बदल गयी और उनकी बीच चोरी – छिपे अवैध सम्बन्ध भी बन गये परन्तु रूपचन्द को इस बात का पता चल गया।

जिसके कारण रूपचन्द अक्सर रेनू के साथ मारपिटाई करने लगा और हमारे मिलने जुलने पर नजर रखने लगा जिस कारण हम दोनों ने रूपचन्द को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनायी तथा योजनानुसार घटना से एक दिन पहले उसके द्वारा कुछ नींद की गोलियां रेनू को दी गयी दिनांक 09 . 06 . 19 की रात्रि को रेनू ने नींद की गोलियां खाने में मिलाकर रूपचन्द को दी जिसके कारण वह गहरी नींद में बरामदे में सो गया फिर उसके द्वारा अपने दोस्त जोगेन्द्र जो सैलाकुई में फैक्ट्री में काम करता था , को अपनी योजना में शामिल करते हुए उसे साथ लेते हुए। रेनू के  घर रात के समय रस्सी लेकर पहुंचा और सोते हुए रूपचन्द का मुंह तकिये से दबाकर उसके गले में रस्सी डालकर गला घोंटकर मार दिया फिर तीनों ने रूपचन्द को घसीटते हुए दूसरे कमरे में ले जाकर पंखे से लटका दिया ।

You May Also Like