ईवीएम को लेकर कलेक्टर का विवादित बयान, गोली मार देना, कोई मेरी बात न सुने तो

Please Share

रीवा : मध्य प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गए हों, लेकिन विवादित बयानबाजी का दौर अभी भी जारी है। नेताओं के बाद अब रीवा की कलेक्टर ने ईवीएम मशीनों को लेकर विवादिय बयान दिया है। कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कहा कि इस चुनाव के चक्कर में वो अपनी 25 सालों की साख नहीं खराब करेंगी। फिर अपने सुरक्षाकर्मी की तरफ मुड़कर नायक कहती हैं कि कोई उनकी बात न सुने तो गोली बार देना।

रीवा की कलेक्टर का ये विवादित बयान कैमरे में कैद हो गया है। ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ को लेकर वो कांग्रेस प्रत्याशी अभय मिश्रा, सुंदरलाल तिवारी औप त्रियुगीनारायण शुक्ल से मिलीं। उनसे मुलाकात के वक्त कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक ने कुछ ऐसा कह दिया, जिसपर विवाद मच गया है। नायक कहती हैं, ‘ये चुनाव मेरे लिए कुछ नहीं है, एक स्टेज है सिर्फ। इस फिजूल के चक्कर में 25 साल की साख खराब नहीं करूंगी। मुझे आगे प्रिंसिपल सेक्रेटरी, चीफ सेक्रेट्री बनना है। यहां कोई नहीं आ सकता।

इसके बाद नायक अपने सुरक्षाकर्मी की तरफ मुड़कर कहती हैं, ‘ईवीएम के पास कोई न भटके, आप मुझपर भरोसा करो, गोली मार देना कोई मेरी बात न सुने तो।’ जब बयान पर बवाल शुरू हुआ तो अपनी सफाई में कलेक्टर नायक ने कहा कि ऐसा कोई आदेश लिखित में नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि ईवीएम सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, लेकिन लिखित में गोली मारने जैसा कोई नहीं दिया गया है। नायक ने कहा कि हालांकि ईवीएम सुरक्षा को लेकर कोई भी कदम उठा सकते हैं। पांच राज्यों में से तीन में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो चुकी है। छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को वोट डाले गए, वहीं मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान पड़े। राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोटिंग होनी है।

You May Also Like