किडनी का फर्जी सौदा कर दून की महिला ने डकारे पांच लाख रुपये

Please Share

देहरादून: किडनी की आड़ में पांच लाख रूपए डकार जाने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। किडनी देने का झूठा वादा और पैसे लेकर फरार हुई दून की महिला ने कर्ज से बचने के लिए ऐसा षड्यंत्र रचा था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को थाना सहसपुर पर कलकत्ता के थाना शेक्सपियर, सारनी से पहुंची टीम ने बताया कि बीते 11 जनवरी को कलकत्ता निवासी केया यादव(49) ने सूचना दी थी कि उसकी मुलाकात एक आश्रम में देहरादून निवासी स्वाति चौहान से हुई। मुलाकात में स्वाति ने अपनी किडनी बेचने की बात की क्योंकि केया यादव को किडनी की आवश्यकता थी। दोनों की चर्चा में यादव द्वारा किडनी को खरीदने में 5 लाख रुपये का सौदा तय हुआ। तय सौदे के आधार पर 9 जनवरी को स्वाति, कलकत्ता के वेलव्यू हॉस्पिटल पहुंची लेकिन स्वाति बिना किडनी दिए और 5 लाख रूपये लेकर हॉस्पिटल से फरार हो गई।

कलकत्ता के थाना शेक्सपियर की पुलिस ने स्वाति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की जानकारी दून पुलिस को दी। सूचना मिलने पर सहसपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में कलकत्ता पुलिस के साथ एक टीम का गठन कर चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान आरोपी स्वाति को जमानपुर सेलाकुई से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 1 लाख 38 हजार रूपये भी बरामद किए। जबकि बाकी के पैसे आरोपी में खर्ज कर दिए है। 

पुलिस की पूछताछ में आरोपी स्वाति ने बताया कि लोगों के लाखों रुपये के कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उसने यह सौदा किया था। आरोपी स्वाति ने बताया कि ऑनलाइन के जरिये एक एजेंट के माध्यम से ही उसकी मुलाकात केया यादव से एक आश्रम में हुई थी। यादव और आरोपी महिला के बिच किडनी के सौदे के लिए 5 लाख रुपये में बात तय हुई थी। तय सौदे के अनुसार आरोपी स्वाति कलकत्ता पहुंची और हॉस्पिटल में मौका देख पैसे लेकर फरार हो गयी।

You May Also Like

Leave a Reply