उपजिलाधिकारी धनोल्टी के आश्वासन के बाद छात्र-छात्राओं का आमरण अनशन स्थगित

Please Share

संवाददाता :कृष्णपाल सिंह रावत की रिपोर्ट…….

जौनपुर विकासखंड के महाविद्यालय थत्यूड में चल रहे छात्र-छात्राओं द्वारा आमरण अनशन स्थगित हो गया है।यह अनशन छात्र छात्राओं की मांगों को लेकर किया जा रहा था । जिसे उपजिलाधिकारी धनोल्टी रजा अब्बास के आश्वासन पर स्थगित किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले को शासन प्रशासन के सामने रखा जाएगा ।

वहीं एबीवीपी के छात्र छात्राओं ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही मांगे पूरी नहीं की गई तो छात्र आमरण अनशन के लिए बाध्य के लिए बाध्य होंगे जिनके समर्थन में बीजेपी के कार्यकर्ता भी कॉलेज परिसर धरना स्थल पर पहुंचे वही छात्रों की मांग है कि महाविद्यालय थत्यूड को श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी का परिसर बनाने m.a. के कहीं सब्जेक्ट की मांग को लेकर छात्र धरने पर बैठे थे जिसको लेकर एबीवीपी के छात्रों ने उपजिलाधिकारी रजा बास को ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने का आग्रह किया ।

वहीं दूसरी तरफ एनएसयूआई छात्र संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि एबीवीपी छात्र संगठन के द्वारा जो धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।वह सिर्फ छात्र-छात्राओं को गुमराह करने के लिए के लिए है।जबकि हाल ही में छात्र संघ समारोह में पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत साफ कर चुके हैं कि महाविद्यालय को श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी का कैंपस बनाना संभव नहीं है किनके यहां पर अभी तक उतनी व्यवस्थाएं नहीं है। जो कि एक यूनिवर्सिटी केंपस के लिए आवश्यक है।

वहीं एनएसयूआई के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनिल बदानी ने आरोप लगाया कि एबीवीपी छात्र संगठन एबीवीपी छात्र संगठन के एबीवीपी छात्र संगठन के लोग धरना प्रदर्शन के नाम पर अपना और छात्र-छात्राओं का समय बर्बाद कर रहे है। जब उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत छात्र संघ समारोह में यहां आए थे। यदि यह मांगे पूरी होनी होती यह सब होना होता तो उसी समय हो जाता उस समय भी उच्च शिक्षा मंत्री के सामने इन मांगों को रखा गया था। लेकिन उन्होंने भी आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया जिससे यह साबित हो जाता है कि यह धरना प्रदर्शन सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए किया जा रहा है और कुछ नहीं ।

You May Also Like