दिल्ली हाईकोर्ट ने रोकी राकेश अस्थाना की गिरफ्तारी, 29 अगस्त को मामले की अगली सुनवाई

Please Share

दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के मामले में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। मामले में 29 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इस दिन अस्थाना के आरोप पर सीबीआई डायरेक्टर जवाब देंगे। तब तक अस्थाना के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। हालांकि अस्थाना और मोइन कुरैशी मामले में जांच अफसर देवेंद्र कुमार के खिलाफ जांच जारी रहेगी।

इधर इस मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे राकेश अस्थाना से उनकी सारी जिम्मेदारी ले ली है। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा ने ये कार्रवाई की है। राकेश अस्थाना जिन केस की जांच कर रहे थे, उनसे वे मामले ले लिए गए हैं।

सीबीआई में अब नंबर दो का कोई पद नहीं नहीं रहा पाया है। बता दें कि सीबीआई के पदानुक्रम में राकेश अस्थाना दूसरे नंबर पर थे। हालांकि वे स्पेशल डायरेक्टर अब भी बने हैं, लेकिन इस पद के साथ मिलने वाली शक्तियां अब उनके पास नहीं रह गई हैं।

सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर रिश्वत का आरोप लगा है। हालांकि उन्होंने अपने ऊपर लगे रिश्वत के आरोप और FIR के खिलाफ हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। राकेश अस्थाना ने कोर्ट से अपील की है कि उनके खिलाफ CBI ने जो FIR किया है उसे रद्द किया जाए। साथ ही इस मामले में उनके साथ कोई जोर जबरदस्ती न की जाए।

You May Also Like