चुनाव से पहले खिचड़ी पकाने में जुटी भाजपा

Please Share

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी वोटरों को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। रविवार को बीजेपी ने दलित समाज को लुभाने के लिए ‘भीम महासंगम’ रैली का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में एक ही बर्तन में 5,000 किलो खिचड़ी तैयार की जाएगी। बीजेपी नेताओं के मुताबिक, इस खिचड़ी में प्रयोग किए गए चावल और दाल दलित घरों से एकत्र किए गए हैं। यह खिचड़ी मशहूर शेफ विष्णु मनोहर तैयार करेंगे।

प्रदेश भाजपा अनुसूचित मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा को खिचड़ी बनाने की जिम्मेदारी पार्टी ने दी है। पार्टी नेताओं के मुताबिक भीम महासंगम में बनने वाली 5,000 किलो खिचड़ी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में अपनी जगह बनाएगी। इससे पहले मनोहर ने नागपुर में 3,000 किलो की खिचड़ी तैय़ार की थी, जिसे गिनीज रिकॉर्ड बुक में जगह मिली थी। 15 फुट चौड़े और 15 फुट लंबे बर्तन में यह खिचड़ी तैयार की जाएगी, जिसके लिए कई गैस स्टोव लगाए जाएंगे।

बता दें, 2014 के लोकसभा के समय दूसरे दलों से कई अनुसूचित जाति के नेताओं (उदित राज समेत) ने बीजेपी का दामन थामा था। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी दलितों का एक बड़ा तबका अपने साथ लेने में सफल रही थी। यही वजह है कि बीजेपी ने दलितों को एक बार फिर साधने की रणनीति बनाई है। इस रैली में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, थावर चंद गहलोत, रामलाल, श्याम जाजू समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

You May Also Like