दर्दनाकः लखनऊ से दिल्ली जा रही बस यमुना एक्सप्रेसवे पर नाले में गिरी,29 की मौत, 20 जख्मी

Please Share

आगराः उत्तरप्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के साढ़े चार बजे बस अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। इसमें 29 यात्रियों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा आगरा से 9 किमी दूर एत्मादपुर कस्बे के पास हुआ। मारे गए लोगों में 27 पुरुष और 2 लड़कियां शामिल हैं।जबकि 20 लोग घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। दर्दनाक हादसे के बाद डीएम एसएसपी और फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर मौके पर पहुंच गए।

घटना की जानकारी देते हुए आगरा के डीएम एनजी रवि कुमार ने कहा, ‘सुबह 4.30 बजे के करीब हादसा हुआ। शायद ड्राइवर को झपकी आ गई थी। इस कारण तेज रफ्तार बस बैरियर तोड़ते हुए नाले में जा गिरी। मौके पर सर्च ऑपरेशन जारी है।’ एत्तमादपुर इलाके में झरना नाले में यह बस अनियंत्रित होकर गिर गई जिसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है। आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं। पास के अस्पतालों में जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है। घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने डीएम और एएसपी को राहत और बचाव का काम तेजी से निपटाने का निर्देश दिया है।

बताया जा रहा है की अवध डिपो की रोडवेज बस रविवार रात 10:00 बजे आलमबाग रोडवेज बस स्टैंड से सवारियों को लेकर दिल्ली के लिए निकली थी। लखनऊ एक्सप्रेसवे और इनर रिंग रोड होते हुए तड़के 4ः00 बजे करीब बस यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंच गई। यहां से करीब दो-तीन किलोमीटर चलते ही चालक चालक की झपकी लग गई। इसके बाद अनियंत्रित होकर बस यमुना एक्सप्रेस वे से 30 फुट गहराई में झरना नाले में जाकर गिर पड़ी । हादसे के समय अधिकतर सवारी है सो रही थी। इसलिए किसी को चीखने का भी मौका ना मिला। गांव के एक व्यक्ति ने हादसे के समय धमाके जैसी जोर की आवाज सुनी। उसने दौड़कर चौगान के बघेल ठार में जाकर लोगों को बताया। इसके बाद गांव वाले भारी संख्या में वहां पहुंच गए ।

You May Also Like