छोड़ दो हिंसा, वरना कर देंगे खत्म: सेना प्रमुख

Please Share

नई दिल्ली: पंजाब में पठानकोट के करीब मामून मिलट्री स्‍टेशन पर आयोजित सेना के एक कार्यक्रम में पहुंचे सेना प्रमुख बिपिन रावत अलगाववादियों को कड़ा संदेश दिया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के प्रयास ना करें। आप इसके लायक नहीं हैं, क्योंकि आप लंबे समय तक नहीं जीएंगे।

इसके अलावा सेना प्रमुख ने कहा कि, हम आपको आत्मसमर्पण करने और बंदूक छोड़ने के लिए अवसर दे रहे हैं। इसके बाद भी अगर लोग हिंसा नहीं रोकते हैं तो हमारे पास उसे बेअसर करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता है।

बिपिन रावत ने कहा कि पंजाब में विद्रोह को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे बाहरी बलों के खिलाफ केंद्र सरकार पूरी कार्रवाई कर रही है। मुख्यमंत्री चिंतित हैं और सीधी कार्रवाई कर रहे हैं। ताकि हिंसा फैलने से रोकी जा सके। लेकिन पंजाब के लोग उन्हें ऐसा करने नहीं देंगे।

उन्‍होंने कहा कि पंजाब में एक बार फिर से चरमपंथ को सुलगाने की कोशिशें की जा रही हैं और इसके पीछे ‘बाहरी ताकतों’ का हाथ है। उन्‍होंने हालांकि यह भी कहा कि केंद्र सरकार ऐसी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यहां तक कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री भी सतर्क हैं और इसके लिए पर्याप्‍त कदम उठा रहे हैं कि राज्‍य में एक बार फिर हिंसा न भड़के।

आर्मी चीफ ने कहा कि अगर हमारे अपील किए जाने के बाद भी लोग नहीं मानेंगे और वह हिंसा को बढ़ाव देना जारी रखेंगे तो हमारे पास एक ही विकल्प रह जाएगा कि हम उन्हें खत्म कर दें। प्रदेशवासियों से भी मैं अपील करता हूं कि विद्रोही ताकतों के प्रभाव में न आएं। अगर लोग उनके विरुद्ध खड़े होंगे तो वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएंगे।

You May Also Like