बड़ी खबर: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला: 10वीं की बोर्ड परीक्षा निरस्त, 12वीं की परीक्षा स्थगित

Please Share
देहरादून: कोरोना महामारी को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है और साथ ही 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। इससे पहले सीबीएसई बोर्ड ने पहले ही 10वीं की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया था। 
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने यह जानकारी अपने सोशल मीडियल अकाउंट से साजा की है जिसमे उन्होने बताया कि, “मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में कोरोना महामारी के दृष्टिगत परीक्षार्थियों की सुरक्षा और बचाव हेतु उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने तथा कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।”
साथ ही उन्होंने लिखा है कि “उक्त सन्दर्भ में प्रदेशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कुशल नेतृत्व में आगे भी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य एवं उज्ज्वल भविष्य के दृष्टिगत ही निर्णय लिए जाएंगे।”
12वीं के छात्रों के लिए स्थिति सामान्य होने के बाद परीक्षा तिथि तय की जाएगी। शिक्षा मंत्री ने अपील की है कि “कोरोना वायरस से सुरक्षा और बचाव हेतु केंद्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करें। कोरोना वायरस से सभी की सुरक्षा और बचाव हेतु सभी का सहयोग अपेक्षित है।”

https://www.facebook.com/TheArvindPandey/photos/a.1014156928715414/2195030160628079/?type=3

You May Also Like