पुराने नोटों का बिस्तर: पुलिस और NIA की टीम के हाथ लगे 96 करोड़ 62 लाख रूपये

Please Share

कानपुर: नोटबंदी के करीब 14 महीने बीतने के बाद यूपी के कानपुर जिले के एक इलाके से करोड़ों रुपये के पुराने नोट मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस और एनआईए की टीम ने बीते मंगलवार की रात कानपुर के तीन-चार होटलों और निर्माणाधीन परिसर में छापेमारी की जिसके बाद स्वरूप नगर इलाके स्थित एक घर पर पुलिस को करोड़ों रुपये के पुराने नोटों का बिस्तर मिला। मामले में पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया हैं।

नोटबंदी के बाद पुराने नोटों की अबतक की यह सबसे बड़ी बरामदगी हुई है जिसमे लगभग में 96 करोड़ 62 लाख रूपये बरामद किये गए हैं। खबरों की माने तो मुख्य आरोपी आनंद खत्री काफी अमीर परिवार से संबंध रखता है और वह नोटबंदी के बाद से ही 20 से 25 प्रतिशत के एवज में लोगों का पुराना पैसा बदलने का झांसा देता था।

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए एसपी सिटी अनुराग आर्य ने बताया कि 16 लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया गया हैं जिनसे पुलिस की पूछताछ जारी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस की पूछताछ में अभी तक ऐसा कोई तथ्य सामने नहीं आया है जिससे यह कहा जा सके कि आरोपी युवकों का कोई तार आतंकवादी संगठनों से जुड़ा हो। एसपी सिटी अनुराग आर्य का कहना है कि पुराने नोट बदलने की आड़ में आरोपी युवकों ने इतना पैसा जमा किया हैं। 

You May Also Like

Leave a Reply