पांच कट के साथ रिलीज होने वाली फिल्म ‘पद्मावत’ फिर हुए एक और राज्य में बैन

Please Share

मुंबई: विवादों में घिरी फिल्म पद्मावत की रिलीजिंग डेट तय हो गयी है लेकिन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म लम्बे विवादों के बाद 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। मगर फिल्म रिलीस होने से पहले पद्मावत के दर्शकों के लिए एक बुरी खबर आ रही हैं। दरअसल, राजस्थान और गुजरात के बाद अब हरियाणा में भी इस फिल्म पर बैन लग गया है। इस बात की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीते रोज ट्विटर के जरिये दी। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘फिल्म पद्मावत को हरियाण में प्रतिबंधित किया गया है। 

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत इससे पहले राजस्थान और गुजरात में भी फिल्म के ऊपर बैन लग चुका है। हालांकि, यूपी सहित देश के बाकी हिस्सों में फिल्म रिलीज होगी।

पांच बड़े बदलाव के बाद ही मिली रिलीस डेट को हरी झंडीBan

सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी ने कहा कि फिल्म को महज 5 बदलावों के साथ रिलीज किया जाएगा। इन पांच बदलावों में शामिल है-पहला यह कि फिल्म यह दावा नहीं करेगी कि यह इतिहास के दृष्टिकोण से सही है। वहीं दूसरा बदलाव फिल्म में यह होगा कि फिल्म का टाइटल ‘पद्मावती’ नहीं ‘पद्मावत’ होगा। तीसरे बदलाव में शामिल है फिल्म के गाने घूमर में भी कई बदलाव किए जाएंगे। इस के साथ बता दें कि फिल्म में कई ऐतिहासिक स्थानों के बारे में बताया और जिक्र किया गया है। ऐसे में फिल्म में से उन स्तानों को ठीक करना होगा और कुछ जगह में बदलाव भी किए जाएंगे। वहीं फिल्म में एक डिस्क्लेमर यह लगाया जाएगा कि फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है।

गौरतलब है कि शूटिंग के समय से फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया था। जयपुर में चल रही शूटिंग के दौरान सेट पर हमला भी किया गया था। करणी सेना ने संजय लीला भंसाली पर भी हमला कर दिया था। उसके बाद ही विवाद इतना बड़ा की पूरे देश में फ़ैल गया और रिलीसिंग डेट पर खतरा मंडराने लगा था। बहरहाल फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। 

You May Also Like

Leave a Reply