बागेश्वर तीन ब्लॉक 15 से अधिक उमीदवार सभी कर रहे जितने के दावे पढिये पूरी खबर

Please Share

बागेश्वर: पहाड़ो में  पंचायती चुनावी बिगुल बजने के बाद जिले के सभी ग्रामों में चुनावी हलचल बढ़ गयी हैं वही  बागेश्वर जनपद में भी पंचायती चुनावो की धूम मची हुई है। आपको बता दे कि यहाँ हर एक उमीदवार अपनी जीत के दावे कर रहा है। जिले में कुल तीन ब्लॉक बागेश्वर, कपकोट, गरुड़ और 19 जिलापंचायत सीटे है। वहीँ 20 सिंतबर से तीनो ब्लॉकों में ग्राम प्रधान और बीडीसी मेम्बर ढोल नगाड़ो के साथ नाच कर अपने समर्थको के बीच नामांकन करवा रहे रहे।

भजापा समर्थित प्रत्यासी का कहना है कि मेने सबसे हॉट सीट, सात सीट से अपना नामांकन करवाया है। वर्तमान में बागेश्वर विधान सभा से भजापा के सेटिंग विधायक ने इलाके में कई विकास कार्य बिजली पेय जल सड़क और जाल बिछाया हैं हम सबका साथ विकास के तहत विकास कार्य कर रहें हैं है। जो ग्राम सभा विकास कार्य से छूटी हे उन्हें मै जीतकर आने पर मुलभुत सुविधाओं का लाभ दूंगा। वहीँ पार्टी  से नाराज होकर कई निर्दलीय प्रत्यासियो के तोर पर अलग अलग सीटों से नामांकन करवा रहे है।

सात सीट से निर्दलीय प्रत्यासी के तोर पर नामांकन कर रहे प्रत्यासीयों ने कहा पूर्व में अपने द्वारा किये गए सामाजिक कार्यो और जनता के प्रेम विश्वास को लेकर चुनाव मैदान में उतरे है। हर कोई प्रत्यासी अपनी सुनिचित जीत मान रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि जीत का सहेरा किसके सर बंधता है

वहीँ रिटर्निंग ऑफिसर जिला पंचायत ने बताया ग्राम प्रधान ,बीडीसी मेम्बर और जिला पंचायत सदस्यों के नामांकन की अंतिम तिथि 24 सितंबर तक है। अबतक कुल 7 प्रत्यासियो ने नामांकन करवाया है। शाम होते ये आकड़ा 15 के पर पहुँच गया

25 सितंबर को नाम वापसी दो दिन नामांकन पत्रों की जाँच के बाद  28 को चुनाव चिह्नं आवंटित किया जाएगा। और 5 ऑक्टूबर 2019 को बागेश्वर ब्लॉक में वोटिंग होगी।

You May Also Like