अगर ईवीएम चोर मशीन थी तो तीन राज्यों में कांग्रेस कैसे जीती: राम माधव

Please Share

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने फारूक अब्दुल्ला पर पलटवार किया है। राम माधव ने फारूक अब्दुल्ला के उस बयान पर सवाल पूछा है, जिसमें अब्दुल्ला ने कहा था कि ईवीएम एक चोर मशीन है। राम माधव ने कहा कि ‘मैं फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। मैं मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस नेताओं से पूछना चाहता हूं कि वे ईवीएम मशीन के साथ चुनाव कराने के लिए इसलिए सहमत हुए कि यह ‘चोर’ है, ताकि उन्हें इन राज्यों में जीत मिल सके। पहले इसका जवाब दीजिए, फिर आगे देखते हैं।’

वहीं राज्य सरकार द्वारा सर्कुलर जारी कर सरकारी अधिकारियों को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष इसे स्वीकार नहीं कर सकता। अगर आप सरकार का हिस्सा हो तो आपको गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का सम्मान करना चाहिए। यह प्रत्येक भारतीय के लिए गौरव का विषय है। इस मुद्दे पर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे। अगर कुछ अधिकारी इसका विरोध करते हैं, यह गंभीर विषय है। मुझे विश्वास है कि राज्य प्रशासन इस पर एक्शन लेगा।

बता दें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में कोलकाता की मुख्यंमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आयोजित की गई रैली में विपक्ष के बड़े नेता पहुंचे थे। इस रैली में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुलला ने ईवीएम को ‘चोर’ मशीन करार दिया था। उन्होंने कहा था कि किसी एक व्यक्ति को सत्ता से बाहर करने की बात नहीं है। देश को बचाने और आजादी के लिए शहीद होने वालों का सम्मान करने की बात है।

You May Also Like