2012 ओनिडा फैक्ट्री अग्निकांड पर हुई सुनवाई, सीबीआई जांच के हो सकते हैं आदेश

Please Share

हरिद्वार के मंडावली स्थित ओनिडा फैक्ट्री में 2012 में लगी आग से 11 लोगों की मौत का मामला हाईकोर्ट पहुंच गया है। हाईकोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार, सीबीआई और अन्य से तीन सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है।

बता दें कि इस अग्निकांड में मारे गए अभिषेक के पिता रवींद्र ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता रवींद्र कुमार ने हाइकोर्ट से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए याचिका दायर की है।

मालूम हो कि इस हादसे में रवींद्र कुमार के इकलौते पुत्र की भी जलने से मृत्यु हो गई थी। याचिका पर सुनवाई जस्टिस वीके बिष्ट की बेंच में हुई।

याचिकाकर्ता का आरोप है कि मामले में बड़े लोगों के आरोपी होने के चलते पुलिस इसकी जांच में ढिलाई बरत रही है और पांच वर्षों में भी जांच में प्रगति नहीं हुई है। रवींद्र कुमार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जिस पर कोर्ट ने सम्बंधित पक्षों को नोटिस जारी किए हैं।

बता दें कि दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड की तरह उत्तराखंड में भी ओनिडा समूह की एक फैक्टरी में भीषण अग्निकांड हुआ।

शिफ्ट समाप्त होने के बाद लगी इस आग में 11 लोग जल कर मर गऐ थे. हरिद्वार जिले की अग्निशमन दस्तों और निजी अग्निशमन गाडि़यों को आग बुझाने के काम मेँ जुटे होने पर भी फैक्टरी की आग बुझाने में 2 दिन लगे थे।

इस घटना के बाद घटनास्थल पर राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री खंडूड़ी भी पंहुचे थे।

You May Also Like

Leave a Reply