12वीं में 85% मार्क्स व एनडीए के एसएसबी तक जा चुका युवक, कोचिंग के लिए बना चोर

Please Share
देहरादून: थाना बसंत विहार के अंतर्गत वाहनो को किराये पर लेकर फरार होने की घटनाएं करने  वाला शातिर युवक पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। वादी रविन्द्र मल्होत्रा निवासी कांवली रोड देहरादून द्वारा 22 सितम्बर को थाना बसंत विहार पर तहरीर दी गई कि, एक व्यक्ति जिसका नाम प्रदीप कुमार सिंह पुत्र जीयाराम निवासी जोधपुर राजस्थान था, जो कि वादी की ट्रैवल्स एजेंसी में एक दिन के लिये बाईक किराये पर लेकर गया था तथा बाईक ड्यूक यूके07 टीबी 3644  लेकर फरार हो गया। तहरीर के आधार पर तुरन्त सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मोटर साइकिल लेकर भागे युवक की तलाश शुरू की गई। प्रदीप जो जोधपुर का रहने वाला था जोधपुर राजस्थान जानकारी करने पर पता चला कि, प्रदीप जोधपुर नही रह रहा है व उसे राजस्थान की कई जिलो की पुलिस तलाश रही है। उसके द्वारा राजस्थान के कई जिलो में किराये पर दोपहिया व चारपहिया वाहनो को लेकर फरार हो रखा है, शातिर युवक की तलाश लिए बसंत विहार पुलिस द्वारा मुखबीर तन्त्र व तकनीकी प्रयासो के आधार पर चैकिंग के दौरान उक्त युवक को मोटर साईकिल सहित निकट अनुराग चौक बसंत विहार से गिरफ्तार किया गया।
अभियुक्त द्वारा पूछताछ पर बताया कि, वह जोधपुर से 12वीं पास कर देहरादून कोचिंग के लिए आया है व उसके द्वारा माउंट आबू, उदयपुर, जोधपुर व जयपुर से किराए पर बुलेट मोटरसाइकिल, स्विफ्ट डिजायर, इटोस आदि गाड़ियां लेकर फरार हो जाना की बात कही व थोड़े दामों पर किसी अन्य व्यक्तियों को राजस्थान के दूरस्थ इलाके में बेचने की बात बताई। देहरादून से भी वादी रविन्दर मल्होत्रा की मोटरसाइकिल लेकर जोधपुर में बेचने का प्रयास किया, परंतु उक्त मोटरसाइकिल तुरंत ना बिकने के कारण वापस अपने कमरे देहरादून में दिल्ली होते हुए आना बताया व तुरंत देहरादून से दिल्ली होते हुए जोधपुर जाने का प्रयास करना बताया, जिस पर बीच में ही पुलिस द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त द्वारा बताया कि, वह पढ़ाई-लिखाई में उत्तम श्रेणी का है वह अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व कोचिंग करने के लिए यह कार्य करता था।  बताया कि, उसके 12वीं में 85% मार्क्स आए हैं। वह दो बार एनडीए के एसएसबी तक जा चुका है, वह वर्तमान में दून डिफेंस अकेडमी देहरादून में कोचिंग कर रहा है। राजस्थान पुलिस को सूचित किया गया व अन्य जानकारी प्राप्त की जा रही है,  अभियुक्त को माननीय न्यायालय पेश किया गया व न्यायिक अभिरक्षा में जिला कारागार भेजा गया।
गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान प्रदीप कुमार सिंह पुत्र जीयाराम निवासी 23 हेमू के हत्था के पीछे सारण नगर सी रोड गली न0 4 बनाई रोड जोधपुर राजस्थान के रूप  में हुई है।

You May Also Like