हेलिपैड पर धरने पर बैठे ग्रामीण, हेलीकॉप्टर के उड़ान पर दी आत्मदाह की धमकी

Please Share

केदारनाथ में जैसे जैसे यात्रा परवान चढ़ रही है, हेली सेवा पर संकट घिरता जा रहा है। आज सोनप्रयाग के हेलिपैड पर कुछ ग्रामीणों ने आकर हेली को चलने से रोक दिया। उनका आरोप है कि हेली सेवा की वजह से उनका गांव में रहना मुश्किल हो गया है। स्थानीय निवासी और आन्दोलन कर्ता अंकित का हैलो उत्तराखंड से कहना है कि हैलीकॉप्टर की आवाजाही के शोर से गांव वालों का आपस में बात करना तक मुश्किल हो गया है।

साथ ही हेलीकॉप्टर ऑपरेटर पर आरोप लगाते हुए गांववालों का कहना है कि इन लोगों ने हमारे पानी पर भी कब्जा कर दिया है। जहां एक ओऱ ये ऑपरेटर हमारे पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर हमारे बच्चों की पढ़ाई में भी इनके हल्ले से खलल पड़ रहा है। जिसको लेकर आज सुबह से गांव वालें गलोबल वेक्टर के हेलिपैड पर धरने पर बैठ गये हैं। उनकी मांग है कि अलगे दो दिनों तक यहां से कोई भी उड़ान न भरी जाए। अगले दो दिन बाद ही वे ऑपरेटर औऱ प्रशासन से बात करगें। धमकी भरे स्वर में उन्होनें बताया कि अगर उनके साथ प्रशासन द्वारा जबरदस्ती की गई तो उन्हें आत्मदाह के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

बताया जा रहा है कि एसडीएम औऱ एसओ ग्रामीणों से मिलने पहुंचे हैं। उनको समझाने का प्रयास किया जा रहा है। हमारी बात जब एसपी रुद्रयाग से हुई तो उनका कहना था कि अभी ग्रामीणों से बात करने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

ग्रामीणों औऱ हेली ऑपरेटर के इस विवाद में आम यात्रियों को परेशानी हो रही है। उम्मीद है कि प्रशासन द्वारा जल्द मामले पर कार्यवाही करते हुए दोनों के विवाद को सुलझाया जाएगा..ताकि हेली सेवा के लिए देश विदेश से आने वालें यात्रियों को राहत मिल सके।

You May Also Like

Leave a Reply