येदियुरप्पा सरकार ने बीजेपी को दिए थे 1800 करोड़, येदियुरप्पा की डायरी से खुलासा: कांग्रेस

Please Share

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कर्नाटक की तत्कालीन येदियुरप्पा सरकार ने बीजेपी को 1800 करोड़ रुपये दिए थे। उन्होंने कहा कि मीडिया में आई रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि इस डायरी में येदियुरप्पा के साइन हैं। डायरी में करीब 12 नेताओं के नाम हैं। कांग्रेस ने पूरे मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि डायरी से इस बात की पुष्टि हुई है कि युदियुरप्पा ने 1000 करोड़ रुपये बीजेपी को ढाई सौ करोड़ रुपये जज को और बाकी पैसे पार्टी के आला नेताओं को दिए थे।

सुरजेवाला ने कहा, “14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा की डायरी से जुड़े वीडियो और इसकी ट्रांस्क्रिप्ट कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी की गई थी, जो अनंत कुमार और ‘जेल बर्ड’ येदियुरप्पा जी के बीच बातचीत की थी। अब एक टेलिविजन चैनल के माध्यम से एक तथाकथित डायरी सार्वजनिक की गई है। और इसमें 1800 करोड़ रुपया बीजेपी नेतृत्व को पहुंचाने की बात दर्ज है। इस डायरी के हर पेज पर येदियुरप्पा जी के हस्ताक्षर हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि डायरी 2017 से इनक टैक्स विभाग के पास है। उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर मोदी सरकार इस मामले की जांच क्यों नहीं कराती। सुरजेवाला ने कहा, “क्या यह सच नहीं कि आयकर विभाग ने रिश्वत के पैसों के लेनदेन के संबंध में सरकार से इजाजत मांगी कि इसकी जांच ईडी और दूसरे विभागों से करवाई जाए। लेकिन मोदी सरकार ने इसको कूड़ेदान में डाल दिया।”

सुरजेवाला ने कहा, “तथाकथित तरीके से 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि बीजेपी की केन्द्रीय समिति को दिया गया। जिन तक यह पैसा पहुंचा उनके व्यक्तिगत नाम भी दर्ज हैं। डायरी के हर पेज पर येदियुरप्पा जी के दस्तखत भी हैं। इस डायरी की सच्चाई के बारे में आयकर, ईडी, सहित बीजेपी नेतृत्व से भी पूछा गया तो कोई जवाब नहीं आया।”

You May Also Like