नगर निकायों में शामिल नए क्षेत्रों से दस वर्षों तक कोई टैक्स नहीं: मुख्यमंत्री

Please Share

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को ब्लॉक भवन रायपुर में रायपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 68 करोड़ 23 लाख रूपये की 22 योजनाओं का लोकार्पण तथा 33 करोड़ 66 लाख की कुल 10 योजनाओं का शिलान्यास किया। जिन विभिन्न विभागों की कुल 32 योजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास किया गया उनमें उत्तराखण्ड पेयजल निगम, सिंचाई विभाग, एमडीडीए, लोक निर्माण विभाग, लघु सिंचाई विभाग, उत्तराखण्ड जल संस्थान व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग सम्मिलित है।

नगर निकायों में मिलाए गए नए क्षेत्रों से आने वाले दस वर्षो तक कोई टैक्स नही -मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगमों को 1,500 करोड़ रूपये दिये गये है। साथ ही 2,000 कर्मियों की भर्ती भी नगर निकायों में की जाएगी, जिसमें पर्यावरण मित्र तथा अन्य स्टाफ होगा। नगर निकायों में जो नए क्षेत्र मिलाए गए हैं,  आने वाले 10 सालों तक उनसे कोई टैक्स (होम टैक्स आदि) नहीं लिया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने रिस्पना तट पर एक ही दिन में ढाई लाख पौधे लगाने हेतु जनता को आमंत्रित किया

मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है, कि रिस्पना से ऋषिपर्णा मिशन के अंतर्गत शीघ्र ही व्यापक जन-भागीदारी से रिस्पना नदी के तटों पर एक ही दिन में लगभग ढाई लाख पौधे लगाये जायेंगे। कोसी व रिस्पना नदियों को पुनर्जीवित करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिस्पना के उद्गम स्थल लंढौर से राजपुर तक लगभग ढाई लाख पौधों में 30 प्रतिशत फलदार वृक्ष होंगे। अधिकतर ऐसे पौधे लगाए जाएंगे जो भू-जलस्तर को सुधारने में सहायक हो। उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक-से-अधिक संख्या में इस दिन वृक्षारोपण में सहयोग देना चाहिए। सक्रिय जन-भागीदारी से ही इस अभियान को सफल बनाया जा सकता है।

You May Also Like

Leave a Reply