उत्तराखंड: व्यापारी के पुत्र पर जानलेवा हमला करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Please Share

रुद्रपुर: बीती 30 मई को व्यवसायी के पुत्र पर प्राणघातक हमला करने के तीन आरोपियों को पुलिस व एसओजी टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके कब्जे से दो तमंचे, कारतूस व तलवार बरामद हुई है। अभियुक्तों द्वारा घटना में प्रयुक्त की गई कार को भी पुलिस ने सीज कर दिया है। इन तीनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की जा रही है।

गौरतलब है कि किच्छा में बीती 30 मई की रात को व्यवसायी रविंद्र बजाज का पुत्र पंकज बजाज दोस्तों के साथ अपने दोस्तों के साथ आवास विकास में गुलाटी चिकन के बाहर कार में बैठा था। इस दौरान तीन युवक वहां पहुंचे और उन्होंने लोहे की रॉड से ऑल्टो कार नंबर यूके 06 एआर 6521 का शीशा तोड़ दिया। कार में बैठे पंकज को कार से बाहर निकाल कर उस पर जानलेवा हमला किया। इस दौरान पंकज के दोस्त शुभम मुंजाल ने उसे घायलावस्था में ही भगा दिया। जिस पर हमलावरों ने उसका पीछा करके रेलवे स्टेशन के पास फिर घेर लिया और फायर झौंक दिया।

घटना की रिपोर्ट रविंद्र बजाज ने नामजद दर्ज कराई थी। एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने घटना को गंभीरता से लेकर सीओ सितारगंज के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर दिया तथा एसओजी को भी टीम में शामिल कर दिया। इस टीम ने गुरूवार को गुप्त सूचना पर दरऊ रोड पर चेकिंग के दौरान सफेद रंग की स्विफ्ट कार संख्या यूके 06एडी 7008 से आरोपी सिमरनदीप सिंह पुत्र अजमेर सिंह निवासी अंजनिया, पूरन बाजवा पुत्र गुरसेवक निवासी मजरा मिलक एवं आशू उर्फ आशुतोष भंडारी पुत्र भूपाल सिंह निवासी महराया रोड लालपुर को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से दो तमंचे, चार कारतूस व एक अदद तलवार बरामद हुई।

आरोपियों के पास कार के वैध कागजात नहीं पाए गए, जिस पर कार को सीज किया गया। तीनों के खिलाफ आम्र्स एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी संगठित गिरोह के रूप में बार बार अपराध करने के अभ्यस्थ हैं, इसलिए उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। तीनों का अपराधिक इतिहास रहा है। सूत्रों की मानें तो एक वार्ड मेंबर शरणदाता है।

You May Also Like