देहरादून: लाखों की चोरी के माल के साथ सीआरपीएफ जवान सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Please Share

 देहरादूनः राज्य में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से परेशान पुलिस लगातार आरोपियों की धरपकड़ में लगी  हुई है। पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए टिमों का गठन किया गया है। जिसके तहत दून पुलिस को बडी कामयाबी हासिल हुई है, पुलिस ने देहरादून और हरिद्वार में चोरी करने वाले एक सीआरपीएफ जवान सहित दो आरोपियों को लाखो के चोरी के माल के साथ गिरफ्तार किया है। दोनो आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

बता दें की बीती 17 जून को राजेंद्र सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी 313 सुभाषनगर थाना क्लेमेंन्टाउन देहरादून ने थाना क्लेमनटाउन में ₹40000 नगद व कुछ सोने की ज्वैलरी चोरी होने का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने पीडित के घर एवं घटनास्थल के आसपास CCTV फुटेज चैक की, जिसमे घर के CCTV फुटेज में दो व्यक्तियों का घर में आना एवं जाना संदिग्ध प्रकाश में आया। सीसीटीवी कैमरों से प्राप्त दो संदिग्ध अभियुक्तों के फोटोग्राफ्स का व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया। आरोपियों की पहचान सुनील कुमार पुत्र राम सिंह निवासी म0नं0-583 सेक्टर 16 थाना- सेक्टर 16 फरीदाबाद हरियाणा उम्र-32 वर्ष ,मौ0 अखलाक सैफी पुत्र इस्लामुद्दीन निवासी-123 आरा मशीनवाली गली तारापुरी लिसाड़ी गेट रोड मेरठ थाना लिसाड़ी गेट मेरठ (उ0प्र0), उम्र-40 वर्ष के रूप में हुई है। एक आरोपी अभी फरार चल रहा है जिसकी पहचान संदीप स्वामी उर्फ संजू पंडित निवासी दुकान नील गली मार्केट सर्राफ बाजार घंटाघर थाना दिल्ली गेट जिला मेरठ (उ0प्र0) के रूप में हुई है। आरोपी सुनील कुमार सीआरपीएफ 6 बटालियन अनंतनाग कश्मीर में तैनात है।आरोपियों के पास से एक हीरे की अंगूठी ,सोने की चेन, कड़े,अंगूठी व 45000 रुपए,मोबाईलम और मोटर साईकल  बरामद किए गए है।

देर शाम मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर दोनो आरोपियों को पिपलेश्वर मंदिर से नई बस्ती रोड की तरफ जाते समय चुरायी हुयी ज्वैलरी एवं नगद धनराशि के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ पर करने पर दोनो आरोपियों ने हरिद्वार के थाना गंगनहर, देहरादून के थाना नेहरू कॉलोनी, थाना डोईवाला, थाना रायपुर में की गई चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है।  आरोपियों ने बताया कि हम लोग अपने अय्याशी के खर्च को पूरा करने के लिए देहरादून, हरिद्वार के बंद घरों में ताला लगा देखकर चोरी करते हैं।चोरी की ज्वैलरी को हम मेरठ (उ0प्र0) के सुनार संदीप उर्फ संजू पंडित को बेच देते हैं, जो हमें ज्वैलरी के अच्छे दाम दे देता हैं। अभियुक्त द्वारा बताए गए चोरों के संबंध में संबंधित थाना में पूर्व में भी मुकदमा दर्ज  है।

You May Also Like