देहरादून नगर निगम और MDDA कर रहे बड़े अनहोनी होने का इंतजार

Please Share

देहरादूनः राजधानी में सदैव व्यस्त रहने वाली सड़को पर बिजली की झूलती तारें और लटकते होर्डिंग दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। यह न सिर्फ स्थानिए लोगों बल्कि प्रतिदिन इसके पास से होकर गुजर रहे सैकड़ो लोगों के लिए खतरनाक बना है। बावजूद इसके दून नगर निगम , एमडीडीए व ऊर्जा निगम आंखे बंद किए हुए है। या यह कहे की किसी बड़ी अनहोनी होने का इंतजार कर रहे है।

बता दें कि देहरादून के फव्वारा चौक में लगे पोल पर होर्डिंग बिना किसी सहारे के लटका हुआ है। जो हल्कि सी हवा के झोंंके से भी झूलता रहता है।उसके पास से होकर गुजरने वाले हर व्यक्ति के दिल में उसके गिरने का भय बना रहता है। बावजूद इसके इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। स्थानिए लोग लम्बे समय से नगरनिगम और एमडीडीए से शिकायत कर रहे है। उनका कहना है कि प्रतिदिन सैकड़ों लोग इसके निचे से होकर गुजरते है। यह भारी- भरकम बोर्ड जो अभी रास्ता बता रहा है उस समय एक बड़े हादसे का सबब बन जाएगा। यह कभी भी किसी पर भी गिर सकता है। शासन द्वारा किसी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है। निगम और एमडीडीए मामले की गंभीरता को न समझ कर किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है। शासन की छोटी सी लापवाही बड़े हादसे का सबब होगी। हादसे के बाद उसका दोषी किसे कहा जाएगा?

वहीं जगह जगह पोलो पर झूलते तार लगातार हादसों को न्योता दे रहे हैं।कई इलाके ऐसे हैं, जहां तार कहीं बाजारों और चौराहों पर झूल रहे हैं तो कहीं मकानों से इतने सटे हैं कि कभी भी उन घरों में करंट दौड़ सकता है। जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। इन इलाकाई लोगों का कहना है कि बिजली विभाग बिल की वसूली करने में तो बिल्कुल कोताही नहीं करता है फिर इन जर्जर तारों और खंभों की मरम्मत क्यों नहीं कराता है। आने वाले बारिश और आंधी के मौसम में तो यह झूलते तार किसी भी बड़े हादसे को अंजाम दे सकते हैं। यह आलम तब है जब मेयर गामा ने कहा था कि नगर निगम क्षेत्र में बेतरतीव खड़े बिजली के खंबों पर झूलती तारों को हटाया जाएगा। अंडरग्राउंड केबिल बिछाकर बिजली की आपूर्ति करवाना हमारी प्राथमिकता है।

 

You May Also Like