वोटर लिस्ट मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कमलनाथ-पायलट की याचिका खारिज

Please Share

नई दिल्ली: वोटर लिस्ट मामले में कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ और सचिन पायलट की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें मांग की गई थी मध्य प्रदेश और राजस्थान में होने वाले चुनावों को देखते हुए मतदाता सूची मामले में चुनाव आयोग को निर्देश दिए जाएं।

गौरतलब है कि कमलनाथ और सचिन पायलट ने बड़ी संख्या में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। याचिका पर फैसला सुनाते हुए जस्टिस ए. के. सिकरी और जस्टिस अशोक भूषण की बेंच ने इन याचिकाओं को खारिज कर दिया। न्यायमूर्ति ए.के. सीकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की एक पीठ ने कहा कि ‘‘हम इन याचिकाओं को खारिज करते हैं।’ इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेताओं की याचिका पर 8 अक्टूबर को अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को और राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। कांग्रेस नेताओं द्वारा दायर की गई याचिकाओं में वोटर लिस्ट में बड़ी संख्या मे फर्जी वोटर होने की बात कही गई थी। जबकि सचिन पायलेट की याचिका भी सुप्रीम कोर्ट में लंबित थी, जिसमें कांग्रेस नेता द्वारा राजस्थान की मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था।

You May Also Like