रेलवे विभाग में 4,000 पदों पर बम्पर भर्तियाँ, ऐसे करना होगा आवेदन

Please Share

नई दिल्ली: अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका है। साउथ सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है।

किस वर्ग में कितनी भर्तियाँ:

साउथ सेंट्रल रेलवे ने इन पदों के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अपनी वेबसाइट पर जारी कर कियें हैं। जिसमें 4103 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। जहां जनरल- 1689, एससी-607, एसटी-302 और OBC उम्मीदवारों के लिए 1101 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं।  वहीं नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 दिसंबर रखी गयी है। अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और ITI में कोर्स किया हो।

ऐसे करें आवेदन:

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और इडब्लूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे वहीं एससी/एसटी/महिला/PWD उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी। डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा की फीस का भुगतान किया जा सकता है। आपको बता दें, उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

You May Also Like