विराट कोहली को कड़वी याद दिलाता रहेगा न्यूजीलैंड दौरा, टीम के शर्मनाक रिकॉर्ड

Please Share

नई दिल्ल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के दौरे पर है। जहाँ पर वो बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. अब दोनों पारियों में भी विराट कोहली फेल हो गये हैं। जिसके साथ ही न्यूजीलैंड का ये दौरा विराट कोहली के करियर का सबसे ख़राब दौरा साबित हो गया है. रिकॉर्ड भी इस बात की गवाही दे रही है।

रन मशीन के नाम से मशहूर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के दौरे पर बल्ले के साथ बुरी तरह से फेल हो गये हैं। यहाँ पर खेली 11 पारियों में वो मात्र 3 बार 20 रनों का आकड़ा पार कर पायें हैं. जिसके कारण अब इस दिग्गज पर भी सवाल उठ रहे हैं। कोहली के करियर की जब भी बात होती है तो उसमें इंग्लैंड  का दौरा एक कलंक की तरह आता है।

अब लेकिन ऐसा नहीं रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने सबसे कम रन बनाये हैं. 2014 में इंग्लैंड के दौरे पर विराट कोहली ने तीनों फ़ॉर्मेट में मिलाकर मात्र 254 रन ही बनाये थे। लेकिन अब न्यूजीलैंड में उन्होंने तीनों फ़ॉर्मेट में मिलाकर मात्र 218 रन ही बनाये हैं. वो इंग्लैंड दौरे से भी 36 रन कम न्यूजीलैंड में बनाया है। टी20 फ़ॉर्मेट से इस दौरे की शुरुआत हुई. जहाँ पर विराट कोहली ने 45 रन बना कर दौरे की शुरुआत की। लेकिन उसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में 38 रनों की पारी खेली. अन्य दो टी20 मैच में वो फेल रहे. जबकि एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 51 रनों की पारी खेली।

उसके बाद से वो एक भी पारी में 20 रनों का आकड़ा पार करने में असफल रहे हैं। टेस्ट मैच में तो वो एक बार फिर भी वो अच्छे लय में नहीं नजर आये। जिसके कारण  टीम को परेशानी का सामना करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज में अब तक भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत कमजोर नजर आई है।

You May Also Like

Leave a Reply