Video: एसएसपी देहरादून की सभी पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों से अपील, कहा-4600 ग्रेड पे को लेकर शासन स्तर पर गठित समिति द्वारा जल्द ही निर्णय लिया जाएगा

Please Share
देहरादून: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी पुलिस कर्मियों व उनके परिजनों से अपील की गई है कि 4600 ग्रेड पे को लेकर शासन स्तर पर गठित समिति द्वारा जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
उन्होने अपने सन्देश में कहना है कि “सभी पुलिसकर्मी कृपया संयम बनाए रखें तथा अनुशासित बल होने के नाते ऐसा कोई अमर्यादित व्यवहार ना करें, जिससे आमजन के मध्य पुलिस के प्रति कोई नकारात्मक संदेश जाए।”
आप को बतादें कि राज्य में पहली बार आपनी मांगों को लेकर पुलिस जवानों की फैमली देहरादून गांधी पार्क में प्रदर्शन करने जा रही है। बताया जा रहा है कि सेखड़ों की संख्या में जवनों की फैमली, रिटायर्ड पुलिस जवान और कुछ राजनैतिक संघटन भी इस प्रदर्शन का हिस्सा बन सकते हैं। इस आंदोलन की वजह केवल जवनों को मिलने वाला ग्रेड पे को लेकर हैं। दरअसल, जवनों को 20 साल ड्यूटी होने पर 46 सौ ग्रेड पे मिलना था, जिसपर संकट छाने लगा हैं। ओर सरकार 46 सौ ग्रेड पे के एवज में 42 सौ देने जा रही है, जिसपर अब जवनों में रोष पैदा हो गया है। जिसके चलते अब जवनों की लड़ाई में उनकी फैमली भी कूद गई है और देहरादून में 25 जुलाई को प्रदर्शन करने जा रही है।
वहीं अधिकारियों का कहना है कि जवनों की इस समस्या का हल निकालने की पूरी योजना तैयार हो रही है और उनको ये भी विश्वास है कि इस मामले में कोई भी प्रदर्शन नही होगा।

 

You May Also Like