उत्तराखंड के युवक की महाराष्ट्र में सन्दिग्ध परिस्थितियों में मौत

Please Share

उत्तरकाशी: उत्तराखंड से उत्तरकाशी डांग के रहने वाले देव चंद् रमोला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। मूल रूप से उत्तरकाशी के रहने वाले देवचंद रमोला महाराष्ट्र में एक होटल में कार्यरत थे। पिछले 6 नवंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में देवचंद रमोला का शव उनके कमरे में मिला जिसकी जानकारी मिलते ही होटल प्रबंधन एवं महाराष्ट्र पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया।

मृतक के परिजनों को सूचित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया वहीं दूसरी तरफ मृतक के परिजनों ने होटल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि होटल प्रबंधन द्वारा मृतक को पीड़ित किया जा रहा था वहीं परिजनों ने इसे हत्या की आशंका जताते हुए न्याय की गुहार लगाई है पुलिस सूत्रों के मुताबिक इसे खुदकुशी का मामला बताया जा रहा है।

मृतक के परिजनों ने प्रभात होटल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा जिस होटल में देवचंद रमोला कार्य करते थे उसी होटल के मालिक ने देवचंद के शव को उनके घर पहुंचाने में किसी प्रकार की मदद नहीं की उल्टा होटल मालिक का कहना था कि मृतक के शरीर को यही दफन कर दो। उन्होंने होटल के मालिक पर बलपूर्वक धमकाने का आरोप भी लगाया है हालांकि मृतक के शव को आज उनके पैतृक गांव पहुंचा दिया जाएगा ।

वही अनुसूचित जाति आयोग की सदस्य स्वराज विद्वान ने इस घटना पर संवेदना जताते हुए मृतक के परिवार को हर संभव सहायता करने की बात कही उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने उत्तरकाशी जिलाधिकारी और एसएसपी से भी बात की है और जल्द से जल्द मृतक के शव को उनके पैतृक गांव लाने की प्रक्रिया को भी पूरा किया जाएगा।

You May Also Like