उत्तराखंड में दो भीषण अग्निकांड ,चार लोगो की हालत नाजुक ,सड़क पर आया परिवार

Please Share

देहरादून: प्रदेश में मंगलवार को दो भीषण अग्निकांड हो गए हैं। एक और हरिद्वार के बहादराबाद औद्योगिक क्षेत्र में दोपहिया वाहन के स्पेयर पार्ट्स बनाने वाली औद्योगिक इकाई में ऑयल की पाइप लाइन फटने से तीन कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए। जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराए गए कर्मचारियों में से एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है।वहीं दूसरी घटना पिथौरागढ़ की है। यहाँ खाना बनाने के दौरान गैस रिसाव के बाद सिलिंडर फटने से दो मंजिले मकान में आग लग गई। आग बुझाने के प्रयास में भवन स्वामी भी झुलस गया। उसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। मकान पूरी तरह से जल जाने से परिवार सड़क पर आ गया है।

बता दें कि नाकोट के मझेड़ा गांव निवासी गोपाल राम पुत्र बहादुर राम मंगलवार को दिन में लगभग एक बजे खाना पका रहे थे। इसी दौरान सिलिंडर ने आग पकड़ ली। आग बुझाने के प्रयास में गोपाल राम बुरी तरह से झुलस गए।
आग के विकराल रूप लेते देख गोपाल राम ने खिड़की से बाहर छलांग लगा दी। इसी बीच सिलिंडर जोर के धमाके के साथ फट गया। सिलिंडर के धमाके से आसपास अफरा-तफरी मच गई।

वहीं दूसरी और दमकल महकमे और स्थानीय पुलिस ने घटनाक्रम को लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। घटना मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे की बताई जा रही है। बहादराबाद औद्योगिक क्षेत्र में एमटेक प्राइवेट लिमिटेड में मोटरसाइकिल के एलईडी बल्ब और अन्य स्पेयर पार्ट्स बनाए जाते हैं। औद्योगिक इकाई में राउंड द क्लॉक कार्य होता है। रोजाना की तरह सोमवार देर रात भी कर्मचारी काम कर रहे थे। इसी दौरान स्पेयर पार्ट्स बनाने के दौरान इस्तेमाल होने वाली हाईड्रोलिक ऑयल की पाइप लाइन फट गई।

You May Also Like