उत्तराखंड में हाथियों का आतंक, तीन युवकों पर हमला, एक की मौत, 2 हायर सेंटर रेफर, दहशत

Please Share

रूद्रपुर: प्रदेश में गुलदार के आतंक के साथ-साथ अब हाथियों की दहशत भी लोगों के दिल मे बैठ गई है। रविवार को जहां एक ओर मेडिकल कॉलेज में गुलदार ने आतंक मचाया, वहीँ  रुद्रपुर में हाथियों ने कहर बरपाया। उत्तर प्रदेश से दो हाथी उत्तराखंड पहुचे, शांत कॉलोनी वार्ड न. 16 में एक युवक पर हमला किया। युवक की गम्भीर हालात को देखते हुए हल्द्वानी  रेफर किया गया है। इन हाथियो ने बिलासपुर क्षेत्र में कल दो व्यक्तियों को कुचला था, जिसमे एक की मौत हुई थी, एक युवक घायल हो गया था।

जिला मुख्यालय रुद्रपुर से लगते हुए उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के इंदरपुर गांव में हाथियों ने आतंक मचाया हुआ है। आज सुबह शौच गए 45 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति को हाथी ने पटक दिया, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है। वहीँ एक और सख्स को दोपहर हाथी ने पटक-पटक कर मार डाला। घटना की सूचना पर वन विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

उधम सिंह नगर जिले से लगते हुए उत्तरप्रदेश जिले के रामपुर इंदरपुर गांव में एक सख्स को मार दिया। जबकि खेत में सोच करने गए 45 वर्षीय इंदरपुर निवासी लखविंदर को पटक कर घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह लखविंदर शौच करने खेत मे गया हुआ था, तभी एक हाथी ने उस पर हमला कर दिया जिसमें वह जख्मी हो गया । आनन फानन में परिजन द्वारा घायल को जिला अस्पताल रूद्रपुर लाया गया जहाँ पर उसका इलाज चल रहा है । वही दूसरा मामला इंदर पुर का है जहाँ पर मूल रूप से बिहार निवासी देनाथ को हाथी ने पटक पटक कर मार दिया। मृतक गाँव मे फेरी का काम किया करता था । घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन व वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुच गयी है । शव को कब्जे में लेते हुए रामपुर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हाथियों द्वारा अब तक कई एकड़ गन्ने की फसल को रोद दी है । वहीं वन विभाग गाव वालो की मदद से हाथियों को जंगल में भागने का प्रयास कर रही है ।

You May Also Like