उत्तराखंड में बम धमाके करने की धमकी, पुलिस और खुफिया विभाग में हड़कंप

Please Share

-अरुण कश्यप

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत उत्तराखंड व उत्तर भारत के करीब दर्जनभर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी भरा एक पत्र मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। हरिद्वार के रेलवे स्टेशन समेत हरकी पैड़ी और मंदिरों को बम से उड़ान की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। हालांकि, इससे पूर्व भी कई बार प्रशासन को ऐसे धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन इस मामले की पूरी छानबीन कर रहा है।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से आए इस पत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद और जिहाद जिंदाबाद जैसे नारे लिखे हुए हैं। हरिद्वार रेलवे अधीक्षक को भेजे इस पत्र में 20 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित कई धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

यह पत्र डाक द्वारा हरिद्वार रेलवे स्टेशन अधीक्षक को 5 तारीख को मिला था, जिसमें कई जगहों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से इस जानकारी को पुलिस और जीआरपीएफ को दे दी गई है। जो अपने-अपने स्तर से इस मामले की जांच कर रहे है। साथ ही खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है। इससे पहले भी कई बार ऐसे पत्र मिलने के कारण व इसकी लिखावट से यह अंदेशा भी लगाया जा रहा कि, यह शरारती तत्वों की हरकत भी हो सकती है, लेकिन एहतियातन मामले में पूरी सर्तकता बरती जा रही है।

You May Also Like