तुर्की सेना के हाथ लगी भयानक आतंकवादी बगदादी की बहन रशमिया

Please Share

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे भायानक आतंकवादी अबु बकर अल बगदादी के खात्मे के बाद अब सुरक्षा एंजेसियों ने उससे जुड़े लोगों और उसके परिवार वालों पर निगाहे टिकाई राखी हैं। इस कड़ी में तुर्की की सेना ने उत्तरी सीरिया के अजाज शहर से बगदादी की बहन रशमिया अवद को गिरफ्तार किया है। आपको बतादें की वह यहां अपने पति और रिश्तेदारों के साथ रहती थी। बगदादी की मौत के बाद अवद किसी महफूज ठिकाने में छुप गई थी। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तारी के समय वह एक कंटेनर में छुपी बैठी थी।

खबर के मुताबिक बगदादी की मौत के बाद उसकी बहन रशमिया की गिरफ्तारी को सुरक्षा एजेंसियां बड़ी सफलता के रूप में बटोर रही हैं। वहीँ रशमिया अपने भाई बगदादी और उसके संगठन आईएसआईएस से  जुड़ी थी। गिरफ्तारी के बाद तुर्की की एजेंसियां रशमिया से पूछताछ कर रही हैं। उनका मानना है कि बगदादी की बहन से आईएसआईएस की कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। जिससे आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में काफी मदद भी मिलेगी।

पिछले दिनों अमेरिकी सेना ने सीरिया में एक सर्च ऑपरेशन चलाकर आईएसआईएस के मुखिया बगदादी को मार गिराया था। इसकी जानकारी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने विश्व समुदाय को दी। जानकारी के मुताबिक अमेरिकी सेना बगदादी को जिंदा पकड़ना चाहती थी, लेकिन उसने सेना को पास देख खुद को बम से उड़ा लिया। इसके बाद सेना द्वारा सीरिया में बगदादी के खिलाफ किए गए सर्च ऑपरेशन का एक वीडियो भी जारी किया गया।

You May Also Like