चोरी के दोपहिया वाहन से पैसे कमाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

Please Share

देहरादून : राजधानी देहरादून में चोरी की घटनाओं में दिन पर दिन इजाफा होता जा रहा है। एक ओर पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है, दूसरी तरफ चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। दून पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार किया हैं। साथ ही आरोपी युवकों से चोरी किये गए सात दोपहिया वाहन भी बरामद किये।  

बढ़ रही वाहन चोरियों की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए देहरादून एसएसपी ने पुलिस टीम के साथ एक संयुक्त एसओजी टीम के गठन के निर्देश दिए। बीते रविवार को टीम ने कारवाही करते हुए थानो रोड, सौडा पुल पर चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान रायपुर रोड की ओर से आते हुए एक बाईक सवार ने अचानक पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया जिससे संतुलन खोकर मोटर साईकिल सवार गिर गया। आरोपी भागने में कामयाब होता कि पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी सलीम (21) पुत्र मोहमद इदरीष मूल रूप से ग्राम कल्हेड़ी, बिजनौर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सलीम ने बताया कि उसके द्वारा 2 अन्य वाहन भी चोरी कर जैन प्लाट में झाड़ियों में छुपा कर रखा हैं। दोनों वाहनों को पुलिस ने बरामद कर अपने कब्जे में ले लिया। साथ ही सलीम ने बताया कि उसके द्वारा 7 अन्य दोपहिया वाहन भी चोरी किये हैं। सलीम चोरी किये गए वाहनों को मोटर साईकिल रिपेयरिंग की दुकान चलाने वाले अहमद (20) पुत्र मोहम्मद इशाक मूल निवासी लण्डौरा, हरिद्वार, हाल निवासी माजरी, भानियावाला, देहरादून को बेचता था।

पुलिस ने सलीम की निशानदेही पर अहमद की दुकान से 2 मोटर साईकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। जिसमें से 1 वाहन के सम्बन्ध में थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज है। अन्य वाहन के सम्बन्ध में पुलिस ने अहमद से पूछताछ की तो उसने बताया कि 2 मोटरसाइकिल को कबाड़ी का काम करने वाले जहीर(60) अहमद पुत्र बसीर अहमद निवासी नई बस्ती भानियावाला, देहरादून को बेच दिया है। पुलिस ने अहमद की निशानदेही पर कबाड़ी जहीर अहमद को उसकी दुकान से 1 वाहन के साथ गिरफ्तार कर लिया। कबाडी अहमद ने बताया कि वह वाहनों को काट कर कबाड के साथ आगे बेच देना था।

आरोपी ऐसे देते थे चोरी की घटना को अंजाम

आरोपी सलीम के ने बताया कि उसके पास होंडा मोटरसाइकिल की चाबी थी जो दूसरी मोटरसाइकिलों के खराब लॉक में आसानी से लग जाती थी। साथ ही उसने बताया कि एक दिन सुनसान में खडी बाईक में उसने चाबी लगाई तो उसका लॉक खुल गया जिसे उसने अहमद को बेच दी। चोरी के इस धंदे का सलीम ने पांच हजार का सौदा कर दिया। जिसके बाद पैसों के लालच में सलीम ने सुनसान मे खडे वाहनों पर हाथ साफ़ करने का काम शुरू कर दिया।

पुलिस द्वारा बरामद वाहन की लिस्ट

होण्डा करिज्मा UA 07 H 5898, पैसन प्रो UA 07 AU 8827, स्पेलन्डर UK 07 BA 6236 के दो टायर, बजाज डिस्कवर DL 7S BK 4495, बजाज डिस्कवर UK 07 U 8025, टीवीएस अपाचे UP 20 AH 5938, टीवीएस अपाचे DL 7S AN 4278

You May Also Like

Leave a Reply