थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

Please Share

 चमोली: जिले की थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया। यहाँ एक लाख से ज्यादा मतदाता 5 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। बता दें, बीजेपी विधायक मगनलाल शाह के निधन के चलते रिक्त हुई थराली सीट पर उपचुनाव कराया गया।

मतदान के दौरान सभी स्थलों पर वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही ईवीएम में किसी प्रकार की गड़बड़ी आने पर विकल्प के रूप में  अतिरिक्त ईवीएम भी रखी गयी हैं।

इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 1,02,569 मतदाता हैं, जिनमें 50,991 पुरुष व 49,301 महिला और 3,277 सर्विस वोटर हैं। ये मतदाता इस सीट पर किस्मत आजमा रहे पांच प्रत्याशियों मुन्नी देवी (बीजेपी), प्रो.जीतराम (कांग्रेस), कुंवरराम (भाकपा), कस्बीलाल (उक्रांद) व बीरीराम (निर्दलीय) के भाग्य का फैसला करेंगे। यहाँ बनाए गए 178 मतदेय स्थलों पर सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चलेगा।

 

 

वहीं बीजेपी और कांग्रेस के लिए यह किसी बड़ी जंग से कम नहीं है और दोनों ही दलों ने जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी है। यहाँ भाजपा के सामने इस सीट को बरकरार रखने की चुनौती है। तो कांग्रेस भी आने वाले चुनावों के लिए इससे पृष्ठभूमि तैयार करने में जुटी है।

You May Also Like