स्वास्थ्य विभाग की डेंगू मरीजों के आंकड़े नहीं विश्वसनीय, कई अधिक हो सकती मरीजों की संख्या

Please Share

देहरादून: स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर में डेंगू का डंक कमजोर नहीं हो रहा है। अब भी डेंगू के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दून में अब तक 21 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। मानसून की दस्तक के बाद प्रदेश में अब तक 25 मरीजों को डेंगू का डंक लग चुका है।

वहीँ स्वास्थ्य विभाग की इस रिपोर्ट के आंकड़ों को सही नहीं माना जा सकता, क्योंकि कई प्राइवेट अस्पतालों में अब भी डेंगू के मरीज भर्ती हैं, जिनका ब्यौरा इस रिपोर्ट में नहीं है। बहरहाल डेंगू के मरीजों की तादात इससे कई अधिक हो सकती है।

हालाँकि, डेंगू के बढ़ते असर को देखते हुए सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी अस्पतालों को निर्देश जारी किए हैं कि मरीजों के उपचार में किसी तरह लापरवाही न बरती जाए। साथ ही डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में दौरा कर लोगों को जागरूक करने के लिए भी विशेष टीम गठित की गई है। वहीँ सभी अस्पतालों को डेंगू के मरीजों का आंकड़ा उपलब्ध करने के निर्देश हैं, लेकिन कई अस्पतालों ने यह जानकारी साझा नहीं की है। हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बातचीत में सीएमओ ने बताया कि, ऐसे अस्पतालों में टीम भेजकर निरिक्षण किया जाएगा और तत्पश्चात नोटिस जारी किया जायेगा।

You May Also Like