सचिन उपाध्याय ने धोखाधड़ी के आरोपों को बताया बेबुनियाद, कहा मुकेश जोशी सरकार को दे रहा धोखा

Please Share

देहरादून : धोखाधड़ी के आरोप में घिरे कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय के भाई सचिन उपाध्याय ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि मेरे और मेरी धर्मपत्नी नाजिया यूसुफ पर बेबुनियादी आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने मीडिया को अपनी सफाई देते हुए कहा कि मुकेश जोशी द्वारा लम्बे समय से षड्यंत्र रच कर झूठे आरोपों में फंसाकर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। वह कई मामलों में राजनीतिक पहुँच कि आड़ में सरकार को धोखा दे रहा है। साथ ही करोड़ो रुपए भी हड़प चुका है।

साझेदारी से हटाया तो रचने लगा षड्यंत्र

उपाध्यय ने कहा कि वह और मुकेश जोशी वर्ष 2005 से साझेदारी में काम करते थे । लेकिन हम लोगों के बीच मतभेद हो गए। वर्ष 2009 में मतभेद होने के कारण रज़ामंदी से साझेदारी समाप्त कर दी। इसके बाद से मुकेश जोश झूठे आरोप लगाकर उन्हें फंसाने का की कोशिश कर रहे है। जिसके  लिए वह शिकायतें कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि मौजा चालंग परगना दून में 65 बीघा भमि मेरे द्वारा कय की गयी थी , जिसकी रजिस्ट्री मुकेश जोशी के द्वारा फर्जी तरीके से अपने नाम करवा ली । जबकि उक्त भूमि के लिए धनराशि मेरे द्वारा अपने बैंक एकाउण्ट से चैक द्वारा दी गयी थी । तब साझेदारी होने से आपसी विश्वास पर मैंने मुकेश जोशी पर भरोसा किया लेकिन मुकेश जोशी ने जमीन के मालिक के साथ मिलकर मेरी गैरहाजिरी और बगैर मुझे बताये ही जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली । मेरे एतराज करने पर मुझे कहा गया कि पैसे तो तुमने दिये है तो फर्क नहीं पड़ता जमीन किस के नाम है । दोनों इस पर प्रोजेक्ट लगाये गयें । इस के बाद मुकेश जोशी लालच में आकर मुझे जमीन से बेदखल करने का दबाव बनाने लगा और इस पर षडयंत्र रचने लगा तो मेरे द्वारा उक्त प्रकरण में मुकेश जोशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया जो न्यायालय सिविल कोर्ट देहरादून में चल रहा है । बावजूद इसके मुकेश जोशी के द्वारा चार लोगों को यह जमीन बेच दी गयी जिस पर खरीदारों ने मुकदमा दर्ज करवाया गया है । सभी मुकदमें न्यायालयों में चल रहे है ।

तीसरी बार की है मुख्यमंत्री से शिकायत

अब मुकेश जोशी एक फिर से तीसरी बार मुख्यमंत्री के समक्ष इसी प्रकरण को लेकर गया जहां से फिर से पूरे मामले की जांच के लिए एस . आई . टी का गठन किया गया । नये कृत्य से कुछ बड़े गम्भीर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिस पर पूरी जानकारी की आवश्यकता है । सबसे पहली बात तो यह है कि इसी प्रकरण में ई . ओ . डब्ल्यू . और राजपुर थाने में दर्ज एफआईआर पर हुयी जांच पर दोनों जांच अधिकारियों की द्वारा तकरीबन एक ही बाते लिखी है कि जांच में वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है । अब मुकेश जोशी फिर से मुझे मानसिक तौर पर परेशान करने के लिए षडयंत्र रच रहा है । जबकि मुकेश जोशी का इतिहास पहले से ही विवादास्पद है मुकेश जोशी पर धोखाधड़ी के चार मुकदमे दर्ज है।

एमडीडीए और गरीब लोगों को ऐसे लगाया करोड़ो का चूना

मुकेश जोशी ने मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र में यह उल्लेख किया है कि चांलग में वह प्रधानमंत्री आवास योजना में 2180 फ्लैटों का निर्माण कर रहा है । जबकि उक्त सभी मेरे आधीन है जिस का भुगतान मेरे द्वारा किया गया है । और इस धोखाधड़ी का मुकदमा न्यायालय में चल रहा है । उल्लेखनीय है कि मुकेश जोशी वर्तमान में प्रधानमंत्री आवास योजना के अधीन है। जिसपर वह गरीब लोगों से करीब चौदह करोड़ रुपए हड़प चुका है। इतना ही नही मुकेश ने एमडीडीए के उच्चाधिकारियों को अंधेरे में रखकर लैण्ड पूलिंग का प्रस्ताव दिया है । इससे पूर्व रायपुर स्पोर्ट कॉलेज में करोडो के आईस स्केटिंग रिक के निर्माण में मुकेश जोशी सरकार को करोडो का चूना लगा चुका है । जिस पर विभाग द्वारा कार्यवाही चल रही है ।

You May Also Like