सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में मुठभेड़ में मार गिराए 6 आतंकवादी

Please Share

श्रीनगर:  शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में जबरदस्त मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद भी बरामद हुआ है। फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि अनंतनाग के बिजबिहेरा में कुछ आतंकवादी छिपे हुए हैं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर अपना ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को चकमा देने की पूरी कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों के आगे उनकी एक ना चली और 6 आतंकवादी मारे गए।

इससे पहले गुरुवार को ही राज्य के कुलगाम में आतंकियों ने सैन्‍य शिविर पर हमला कर दिया था, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया था। आतंकी वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। इलाके में सघन तलाशी अभियान भी चलाया जा गया था लेकिन इसमें सुरक्षाबलों को कोई सफलता नहीं मिल सकी थी। यह हमला कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में स्थित सेना के शिविर पर हुआ था।

आपको बता दें कि गुरुवार को ही आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कमांडर उमर उर्फ हंजाल्ला की एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी जिसमें वह श्रीनगर स्थित लाल चौक के घंटा घर पर एक सेल्फी लेते हुए दिख रहा है। उमर दक्षिण कश्मीर के उन आतंकियों में से एक है जो पिछले पांच साल के दौरान दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सबसे ज्यादा सक्रिय है।

जम्‍मू एवं कश्‍मीर के शोपियां जिले में मंगलवार रात सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान 4 आतं‍कियों को मार गिराया था। दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सेना के एक जवान भी शहीद हुए, जबकि 2 अन्‍य घायल हो गए। सुरक्षा बलों को जिले के नदिगाम में आतंकियों की संदिग्‍ध गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्‍होंने कार्रवाई की थी।

You May Also Like