विवादों के बीच शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय के बाहर बीजेपी विधायकों के साथ गाया वंदे मातरम

Please Share

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में साल की शुरुआत के साथ शुरू हुआ वंदे मातरम पर विवाद जारी है। अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवगठित पंद्रहवीं विधानसभा के पहले सत्र से पहले भोपाल स्थित मंत्रालय पार्क में बीजेपी के विधायकों के साथ सामूहिक राष्ट्रगीत गाया। इस दौरान बीजेपी के नेताओं ने वंदे मातरम का टेप चलाकर वंदे मातरम का गान किया। इस दौरान बैकग्राउंड में लता मंगेशकर द्वारा गाया गया वंदे मातरम की रिकॉर्डिंग चल रही थी और बीजेपी नेता साथ में गायन कर रहे थे।

प्रदेश में पांच दिवसीय सत्र आज से शुरू होकर शुक्रवार 11 जनवरी तक चलेगा। सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायक शपथ ग्रहण करेंगे। दूसरे दिन मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष का निवार्चन होगा। मंगलवार को ही राज्यपाल डॉ आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण भी होगा। राज्यपाल के अभिभाषण पर 10 और 11 जनवरी को चर्चा होगी। नौ, 10 और 11 जनवरी को अन्य  शासकीय कार्य भी किए जाएंगे।

इस मौके पर शिवराज ने कहा, आज हमने वंदे मातरम का निर्णय इसलिए किया था कि हमारी बीजेपी सरकार ने इसके गायन की शुरुआत की थी, लेकिन नई सरकार ने परंपरा को तोड़ा था, इसलिए हमें आज यहां वंदे मातरम गायन करने का निर्णय किया था।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार ने वंदे मातरम पहले बंद किया, लेकिन विरोध हुआ और उस पर हमारे मध्य प्रदेश के नागरिकों का दबाव पड़ा, तो इसे नए स्वरूप में लागू करने की बात कही है। वंदे मातरम का कोई नया पुराना स्वरूप नहीं होता। वंदे मातरम सिर्फ वंदे मातरम है।

You May Also Like