शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह हैं देश के पीएम: शशि थरूर

Please Share

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान शशि थरूर ने कहा, आरएसएस के एक नेता ने एक पत्रकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ यूं बताया कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू कि तरह हैं जिसे ना आप हाथ से हटा सकते हैं और ना चप्पल से मार सकते हैं।

अपनी किताब द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी का मौजूदा रूख उनके समकक्षों के लिए निराशा पैदा करने वाला है। सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर विवाद पर सुनवाई शुरू होने से कुछ दिन पहले भी शशि थरूर ने विवादित बयान दिया था। शशि थरूर ने कहा था अच्छे हिंदू अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहते।

हालांकि बाद में थरूर ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि किसी जानकारी को किस तरह से तोड़मरोड़ कर पेश करना चाहिए उनका बयान उदाहरण है। अपनी सफाई में उन्होंने कहा आप एक बयान लीजिए उसके शब्दों को उस हद तक बदल दीजिए जो कहा न गया हो।

थरूर ने कहा है, कोई भी अच्छा हिंदू किसी दूसरे के पूजास्थल को गिराकर और बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर का निर्माण नहीं चाहता है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 29 अक्टूबर से राम मंदिर विवाद पर सुनवाई शुरू करने जा रहा है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तब थरूर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, कांग्रेस पार्टी को थरूर के इस बयान से भारी नुकसान होगा। वह अपने नेता के बयान से दूरी बना लेगी।

You May Also Like