देहरादून: शादी के बाद खर्चे बढ़े तो युवक बना चोर, 10 वाहन बरामद; दो साथी भी गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: दून पुलिस ने एक शातिर वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। साथ ही इनसे 10 दोपहिया वाहन भी बरामद किये गए।

मामले के अनुसार, 20 जनवरी को वादी राजकुमार थापा ने थाना नेहरू कॉलोनी पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 जनवरी को उनकी स्कूटी मंदिर महिंद्रा शोरूम के पास खड़ी थी, जहां से चोरी हो गई। उक्त सूचना पर थाना नेहरू कॉलोनी पर मुकदमा अपराध संख्या 22/20 धारा 379 भादवि दर्ज किया गया, थाना क्षेत्र और जनपद क्षेत्र में हो रही दो पहिया वाहन की चोरी के संबंध में पुलिस टीम गठित की गई। पुलिस टीम ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही पुराने वाहन चोरों का सत्यापन किया। इसके आलावा मुखबिरों को भी सक्रीय किया।

जिस पर पुलिस टीम को सूचना मिली कि वाहन को चुराने वाला अभियुक्त शहर में धारा क्षेत्र में घूम रहा है, जिस पर नेहरू कॉलोनी पुलिस ने अभियुक्त को पकड़ा,  जिसके पास से चोरी का वाहन बरामद हुआ, जिसे थाना नेहरू कॉलोनी लाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने कई अन्य वाहन को चोरी करने के संबंध में जानकारी दी और अपने अन्य दो साथियों के पास चोरी के वाहन होने की बात बतायी। इस सूचना पर तुरंत पुलिस टीम ने अभियुक्त की निशानदेही पर दो अन्य संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से कुल चोरी के 10 वाहन बरामद हुए।

अभियुक्तों में अनिल रावत पुत्र आनंद रावत निवासी आदर्श विहार मियांवाला, थाना रायपुर, अनिल कुमार पुत्र जयराम निवासी रिस्पना, वार्ड नंबर 10, थाना डालनवाला और सुनील कुमार पुत्र कल्लू राम निवासी मधुर विहार, अधोइवाला, थाना रायपुर शामिल हैं।

अपराध करने का तरीका

अभियुक्त अनिल रावत मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है जो शमशेरगढ़ में रहता है और हुंडई शोरूम में वाहनों को पिक एंड ड्रॉप चालक के रूप में काम करता है। अभियुक्त की कुछ समय पूर्व शादी हुई थी और घर के खर्चे बढ़ गए, इसी दौरान अभियुक्त नशे की गोलियां खाने का आदी हो गया, जिससे पैसों की तंगी होने लगी। जल्द पैसा कमाने के चक्कर मे अभियुक्त ने दोपहिया वाहनों की चोरी करना शुरू किया और पिक एंड ड्रॉप के दौरान, जिस एरिया में उसे वाहन मिलता था, उसी को चुरा लेता था और अपने अन्य दो साथियों को वाहनों को बेचता था।

बरामद वाहनों में स्कूटी एक्टिवा uk07 बीएफ 7429, स्कूटी एक्टिवा uk07 बीवी 3475, स्कूटी एक्टिवा uk07 9837, स्कूटी एक्टिवा uk07 ए एन 2632, स्कूटी एक्टिवा uk07 एएच 9894, स्कूटी एक्टिवा uk07 यू 5878, स्प्लेंडर uk07 4386, तीन स्प्लेंडर प्लस हैं।

You May Also Like