गढ़वाल केंद्रीय विवि दीक्षांत समारोह: एनएसए अजीत डोभाल को दी गई मानध उपाधि

Please Share

श्री नगर: गढ़वाल केंद्रीय विवि में रविवार को सातवां दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को मानध उपाधि से भी नवाजा गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक योद्धा के जीवन में मंजिल कम और पड़ाव ज्यादा आते हैं। लेकिन उन्हें अपने मिशन पर तत्पर रहना चाहिए।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मानव संसाधन विकास मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक ने दीप प्रज्वलित कर किया। समारोह का आयोजन चौरास स्थित स्वामी मनमथन प्रेक्षागृह में किया जा रहा है। इस दौरान 418 छात्र-छात्राओं को डिग्री भी प्रदान की जाएगी।

कार्यक्रम से पूर्व शनिवार को प्रेक्षागृह में अधिकारियों और उक्त छात्र-छात्राओं को प्रेक्षागृह में प्रवेश, बैठने का स्थान सहित दीक्षांत समारोह के दौरान होने वाले मिनट टू मिनट कार्यक्रम का अभ्यास कराया गया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में किसी भी प्रकार से प्लास्टिक की सामग्री प्रयोग नहीं होगी।
अतिथियों के लिए कंडाली के रेशों से बने दीक्षा वस्त्र
यत्रेदं प्रह क्रियते परिधिर्जीवनाय अर्थात जहां पर्यावरण शुद्ध रहता है वहां सभी जीव सुखपूर्वक रहते हैं। एचएनबी गढ़वाल (केंद्रीय) विवि के दीक्षांत समारोह में ऐसे ही सूत्र वाक्य जगह-जगह देखने को मिले।

You May Also Like