देहरादून: ऑनलाइन क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाला गिरोह गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: ऑनलाइन क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले दिल्ली, हरियाणा के एक गिरोह को देहरादून के प्रेम नगर से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे करीब 54 हजार नगदी एवं करीब 3 लाख अकाउंट ट्रांजैक्शन फ्रीज, 6 मोबाइल फोन व लैपटॉप बरामद किये गये हैं। गिरोह के 3 अभियुक्तों को ऑनलाइन क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को विगत कुछ दिनों पूर्व सूचना प्राप्त हुई की दिल्ली और हरियाणा के सट्टेबाज देहरादून में अलग-अलग स्थानों पर रहकर ऑनलाइन मैच की सट्टेबाजी कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रेम नगर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि स्मिथ नगर में हरियाणा एवं दिल्ली के 3 लोग रह रहे हैं, जो लाइव मैच पर क्रिकेट का सट्टा लगाते हैं एवं जिससे मोटी आमदनी करते हैं। इस बार इनके संबंध में जानकारी की गई एवं गोपनीय सूचना संकलित की गई। सोमबार शाम 4:30 बजे से 7:30 बजे तक ईएसपीएन पर लाइव मैच 20- 20 चल रहा था। जिस संबंध में सूचना प्राप्त हुई कि उक्त लाइव मैच का क्रिकेट का सट्टा स्मिथ नगर मैं एक घर के पास कार में चल रहा है। जिस पर थानाध्यक्ष प्रेम नगर के नेतृत्व में सादे वस्त्रों एवं वर्दी में टीम गठित की गई एवं गठित टीम द्वारा सिखलाई तरीके से उक्त कार को को घेर घोट कर पकड़ लिया।

जहां पर देखा कि कार में मोबाइल फोन पर एवं लैपटॉप पर लाइव मैच चल रहा है एवं एक मोबाइल पर लाइन क्रिकेट चल रही है। जिस पर क्रिकेट का भाव लग रहा है एवं भाव के हिसाब से अभियुक्तों के पास कार में रखे मोबाइलों पर सट्टा लगाने वालों की फोन कॉल आ रही है जो अपना अपना भाव लगा रहे हैं। अभियुक्त गण उक्त भाव एवं सट्टे का एक कॉपी में लिख रहे हैं, जिससे यह यकीन हो गया कि अभियुक्त गण लाइव मैच का सट्टा लगा रहे हैं। अभियुक्त गणों को लाइव मैच का सट्टा लगाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्तों में भीमसेन पुत्र नंदलाल निवासी वार्ड नंबर 1 महरौली थाना महरौली नई दिल्ली उम्र करीब 35 वर्ष, अरुण कुमार पुत्र राधेश्याम निवासी हाथी चौक करनाल थाना सदर जिला करनाल हरियाणा उम्र 49 वर्ष एवं दीपक पुत्र श्याम मुरारी निवासी अर्जुन नगर गुड़गांव थाना सदर जिला गुड़गांव हरियाणा उम्र 35 वर्ष शामिल हैं।

You May Also Like