माघ मेले में मेलार्थी ने लिया “नौकायन” का मजा

Please Share

उत्तरकाशी: जिला प्रशासन तथा होटल एसोसिएशन की ओर से माघ मेले को और भी आकर्षक बनाने के लिए जोशियाड़ा झील में नौकायन शुरू किया गया है। इस नौकायन का मेलार्थी जमकर मजा ले रहे हैं।

सात दिनों तक चलने वाले माघ मेले (बाड़ाहाट कू थौलू) में इस साल जिला प्रशासन तथा होटल एसोसिएशन की पहल पर नौकायन भी शुरू किया गया है। जोशियाड़ा झील में जलक्रीड़ा की अपार संभावनाएं देखते हुए नौकायन का सोमवार को शुभारंभ कर दिया गया है। इस नौकायन में टिहरी की एक बोट संचालक कंपनी को बुलाया गया है। जिनकी ओर से पांच स्टीम बोट और एक स्पीड बोट लायी गई है। वहीं सोमवार को जोशियाड़ा झील में दौड़ती बोटों को देखने के लिए मेले में आए मेलार्थियों की भीड़ झील के किनारे लग गई। इसके बाद झील की चारों ओर बोटें दौड़ने लगी। जबकि कई लोग जो मेले में आए उन्होंने इन बोटों पर सवारी करके नौकायन का लुत्फ भी लिया। वहीं जोशियाड़ा झील में इस नौकायन का संचालन पूरे माघ मेले के सात दिनों तक किया जाएगा जिससे कि दूर-दराज से आए मेले में मेलार्थी माघ मेले के साथ नौकायन का भी मजा ले सकें।

नौकायन का मजा लेने के लिए मेलार्थियों के लिए 150 का टिगट रखा गया है जिसमें कि मेलार्थी 15 मिनट तक बोट राइड का मजा ले सकता है। इस मौके पर एसडीएम भटवाड़ी देवेन्द्र सिंह नेगी, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूडा आदि मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply