उत्तराखंड: चारधाम के लिए अब जीएमवीएन करेगा हेली सेवाओं की टिकट बुकिंग!

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के लिए हवाई सेवाओं को लेकर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (युकाडा) और हेली ऑपरेटरों के बीच सोमवार को बैठक हुई। जिसमे धाम के लिए हवाई टिकटों की बिक्री को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान युकाडा ने सितम्बर माह से सभी हवाई  ऑनलाइन टिकट शासन द्वारा करने की बात कही। साथ ही ट्रेवल ऑपरेटरों के साथ भी युकाडा की बैठक हुई।

वहीँ इस पर हेली ऑपरेटरों ने युकाडा के समक्ष इसमें मांग रखी। ऑपरेटरों का कहना है कि, यदि इस तरह टिकट की बिक्री की जाती है तो, जहाँ से टिकटों की दर अधिक है, उन ऑपरेटरों को प्रतिदिन एक निर्धारित टिकट कोटा दिया जाए।

दरअसल अलग-अलग जगह से धाम के लिए उड़ान की दूरी के अनुसार टिकटों की कीमत निर्धारित की गई है। ऐसे में अधिक दूरी वाले ऑपरेटरों को शंका है कि, उनकी टिकट दर अन्य की तुलना में अधिक होने से टिकटों की बिक्री में कमी आ सकती है। फ़िलहाल इस मामले पर हेली ऑपरेटरों की भी बैठक होनी है। जिसके बाद वे इस पर युकाडा के सामने अपना पक्ष रखेंगे।

बता दें कि, वर्तमान में सभी ऑपरेटर अपने टिकटों की बिक्री स्वयं कर रहे हैं, जिसमे से 70 प्रतिशत टिकटों की बिक्री ऑनलाइन करना अनिवार्य है।

You May Also Like