गृह मंत्री बनने के बाद अमित शाह का जम्मू-कश्मीर का पहला दौरा कल, बाबा बर्फानी के भी करेंगे दर्शन

Please Share

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को जम्मू-कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर जाएंगे। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। अपनी यात्रा के दौरान वे एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। इस दौरान अमित शाह अमरनाथ तीर्थस्थल पर पूजा करेंगे और बाबा बर्फानी के दर्शन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, शाह वहां उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और तीर्थयात्रा के लिए सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेंगे। शाह बुधवार दोपहर तक श्रीनगर पहुंचेंगे। राज्य पुलिस को अमरनाथ यात्रा के दौरान यातायात के आवागमन के लिए विशेष व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। जब तीर्थयात्री यात्रा पर निकलेंगे तो वाहनों की आवाजाही रोक दी जाएगी। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही पवित्र गुफा तक जाने वाले ट्रेकिंग मार्ग पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

शाह यहां राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और राज्य में सुरक्षा की स्थिति पर चर्चा करेंगे। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान शाह अलगाववादी नेताओं से मुलाकात नहीं करेंगे। शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे, लेकिन केंद्रीय बजट के संबंध में गृह मंत्री की व्यस्तता के कारण यह दौरा पहले कर दिया गया।

You May Also Like