Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे उत्तराखंडियों की सूची उपलब्ध कराने के लिए शाशन ने जिलाधिकारियों को दिए निर्देश, परिजनों के लिए किया नंबर जारी

Please Share
देहरादून: (Russia Ukraine War) यूक्रेन में फंसे उत्तराखण्ड के नागरिकों की सुरक्षा के लिए उत्तराखण्ड शासन ने पहल करते हुए अहम निर्देश जारी किए हैं। उत्तराखण्ड राज्य से कई नागरिक शिक्षा एवं व्यवसाय के लिए यूक्रेन में रहते है जिसको देखते हुए उत्तराखंड शासन ने इनकी सुरक्षा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है।
प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने समस्त जनपदों के जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अपने-अपने जनपदों के यूक्रेन में फंसे नागरिकों का विवरण जिसमे उनका नाम, उत्तराखंड राज्य एवं यूक्रेन में पता, मोबाइल नम्बर, ई मेल, पासपोर्ट नम्बर प्राप्त कर तत्काल प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि उनकी सुरक्षा के सम्बंध में भारत सरकार के माध्यम से आवश्यक कार्यवाही की जा सके।
 उत्तराखंड शाशन ने सभी नागरिकों से अनुरोध भी किया है कि यदि यूक्रेन में उनका कोई परिजन एवं संबंधी, परिचित है, तो उनके संबंध में वे लोग 112 नंबर पर भी दे सकते हैं।
आप को बतादें कि यूक्रेन में उत्तराखंड के कई छात्र मेडिकल की पढ़ाई व निवास करते हैं। जिसको लेकर छात्रों के अभिभावक व सगे संबंदी परेशान हैं।

You May Also Like