रविवार का दिन रहा खास, देहरादून को मिली नई पहचान

Please Share

देहरादून: उत्तराखण्ड के लिए रविवार का दिन बेहद ही खास रहा। देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आगाज हो गया, जिसके बाद देहरादून का नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। दो देशों के बीच हुए मैच को देखने के लिए यहां दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी।

बांग्लादेश और अफ्गानिस्तान के बीच हुए मैच में बांग्लादेश को 45 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। वहीँ इस मुकाबले में 19 वर्षीय राशिद खान ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

दून में रविवार को हुए पहले अंतरर्राष्ट्रीय मैच के मुकाबले से देहरादून के साथ-साथ पूरे उत्तराखण्ड को एक नई पहचान मिली है। इसके अलावा राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आइसीसी से क्रिकेट के तीनों प्रारूप टी-20, वनडे और टेस्ट मैचों के लिए भी हरी झंडी मिल चुकी है, जो उत्तराखण्ड के लिए वाकई गर्व की बात है। साथ ही इससे उत्तराखण्ड की प्रतिभाओं को भी उभरने का मौका मिलेगा औऱ उनकी भी एक नई पहचान बनेगी। इसके अलावा देहरादून में अंतरर्राष्ट्रीय स्टेडियम के संचालित होने से यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।

You May Also Like