सीआरपीएफ कैंप हमले पर बोले राजनाथ सिंह- बेकार नहीं जाएगी जवानों की शहादत

Please Share

उत्तरकाशीः दो दिवसीय दौरे पर उत्तरकाशी पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को नेलांग का दौरा किया। यहां उन्होंने आईटीबीपी के जवानों को नए साल की शुभकामनायें दी। करीब तीन घंटे तक नेलांग में रूके गृहमंत्री ने इस दौरान हिमवीरों से सीमा सुरक्षा का जायजा लिया और उनका हौसला बढ़ाया।

सोमवार को केन्द्रीय केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 9ः45 पर नेलांग घाटी को रवाना हुए और करीब तीन घंटे का समय हिमवीरों के साथ गुजारने के बाद दोपहर 12ः40 पर मातली पहुंचे जहां कुछ पल विश्राम करने के बाद सीधे देहरादून के लिए रवाना हुए।

जवानों से भेंट के दौरान उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के जवान आज पूरे देश में बहुआयामी भूमिका निभा रहे हैं। सीमाओं की सुरक्षा हो, आंतरिक सुरक्षा हो या फिर कोई प्राकृतिक आपदा हो, आईटीबीपी के जवान पूरी जिम्मेदारी से अपनी ड्यूटी बखूबी निभाते हैं। उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया और देश के लिए तन्मयता से कार्य करने की बात कही। पहली बार उत्तरकाशी की चीन सीमा पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री ने 122 किलोमीटर क्षेत्र में फैली चीन सीमा पर बनी चौकियों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया। वहीं गृहमंत्री ने पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले की निंदा की और कहा कि बहादुर जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply