राजमार्ग विभाग कर रहा किसी बड़े हादसे का इन्तेजार!

Please Share

रुद्रप्रयाग: जनपद में राष्ट्रीय राजमार्ग की सडकें हादसों को न्यौता दे रही हैं। बद्रीनाथ व गौरीकुण्ड हाइवे पूरी तरीके से गड्डों में तब्दील हो चुका है और राजमार्ग विभाग महज चारधाम सडक परियोजना निर्माण की बात कह कर अपना पल्लू झाड रहा है। ऐसे में सडक मार्ग कभी भी मौत की सडकों में तब्दील हो सकता है।

बद्रीनाथ व गौरीकुण्ड राजमार्ग जिले में खस्ताहाल बने हुए हैं। बद्रीनाथ हाईवे पर अभी चौडीकरण का कार्य शुरु नहीं हुआ है। बावजूद इसके पूरे मार्ग पर बडे-बडे गड्डे बने हुए हैं, जो कि हादसों को न्यौता दे रहे हैं। वहीं गौरीकुण्ड हाइवे पर चौडीकरण का कार्य चल रहा है और भारी मशीनों के चलते राजमार्ग इतना खराब हो गया है कि, सडक कहीं नहीं दिख रही है, सब जगह गड्डे व बडे स्लाइड ही दिखाई दे रहे हैं।

वहीं जिलाधिकारी का भी कहना है कि, सडक मार्ग निर्माण के चलते दिक्कतें आ रही हैं लेकिन, कार्यदायी ऐजेन्सियों को साफ निर्देश दिये गये हैं कि सडक को हर समय आवागमन के लिए सुचारु रखें। साथ ही मार्ग को व्यवस्थित रखने की भी जिम्मेदारी इन्हीं ऐजेन्सियों की है।

कार्यदायी एजेन्सियों की मनमानी के आगे प्रशासन के आदेश भी बौने दिखाई दे रहे हैं। वहीं राजमार्ग विभाग भी इस दिशा में चुप्पी साधे हुए है और किसी बडे हादसे के इंतजार में है।

You May Also Like