प्रदेश कांग्रेस में राहुल ने भरी नई ऊर्जा , सुने प्रीतम की ज़ुबानी- एक मुलाकात

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड प्रदेश के विधानसभी चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के मनोबल में आई कमी देखते ही बनती है। इसी कमी को दूर किया कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने, जो एक निजी दौरे में देहरादून पहुँचे। निजी दौरे में आने के बावजूद भी राहुल गाँधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर आगामी विधान सभी चुनाव की तयारी करने को कहा है।

प्रदेश में जबसे किसानों की हितैषी बीजेपी की सरकार बनी है, तभी से प्रदेश में किसानों की आत्महत्या करने की संख्या 6 हो गयी है, ऐसे में आपको एक बात और बता दें की सूबे के 17 साल के इतिहास में किसानों की ऐसी दुर्गति शायद ही देखने को मिली हाेगी।

वही विधानसभा चुनाव 2017 में प्रदेश के जनता के द्वारा ठुकराए हुए कांग्रेस पार्टी, अब उन्ही किसानों को सबसे दयनीय स्थिति में बताकर प्रदेश सरकार पर हमलावर हो रही है।

चुनाव से पूर्व जब कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूपी में किसानों का ऋण माफ़ करने के लिए कम्पैन चला रहे थे, उस समय तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के अगुआई में एक ज्ञापन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को सौंपा था, जिसमे राहुल गांधी कम्पैन का हवाला देकर प्रदेश के किसानों का ऋण माफ़ के लिया कहा गया था, तब तो प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस विषय पर उदासीन रवैया अपनाया था, अब अपने आपको किसानों की हितैषी बताकर क्या राजनितिक खेल खेलने चाहती है, प्रदेश कांग्रेस??

You May Also Like

Leave a Reply