Pithoragarh: पिथौरागढ़ पुलिस व एसओजी टीम ने 24 घण्टे के अन्दर हत्या का खुलासा कर एक महिला अभियुक्ता व उसके पति को किया गिरफ्तार

Please Share
पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि दिनाँक 08.12.2021 को थाना जाजरदेवल को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति का शव बस्ते सनराइज स्कूल के पास कमरे में पड़ा है। जिसपर थानाध्यक्ष जाजरदेवल कुलदीप सिंह मय पुलिस फोर्स के घटनास्थल पर पहुँचे तो शव की शिनाख्त ओम प्रकाश पुत्र धनी राम, निवासी चौधरी गाँव, बहराईच थाना मोतीपुर उत्तर प्रदेश के रुप में हुई, जिसकी दिनाँक 06.12.2021 को थाना जाजरदेवल में गुमशुदगी दर्ज की गई थी। जिस सम्बन्ध में थाना जाजरदेवल में धारा 302 के अन्तर्गत अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया।
पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार क्षेत्राधिकारी धारचूला विनोद कुमार थापा के निर्देशन में अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु एसओजी व थाना जाजरदेवल की संयुक्त पुलिस टीम गठित की गई।
पुलिस टीम द्वारा संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुए गहन पतारसी-सुरागरसी कर आज दिनाँक 09.12.2021 को घटना में संलिप्त अभियुक्त गुलनजर उर्फ साका पुत्र पहलवान, निवासी ग्राम मेठकिहा पोण्डा, थाना मोतीपुर, जिला बहराईच उत्तर प्रदेश, उम्र 30 वर्ष व अभियुक्ता अमीरउल पत्नी गुलनजर, उम्र 18 वर्ष निवासी उपरोक्त, हाल निवासीगण बस्ते (रई) पिथौरागढ़, को 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार कर लिया गया है।
अभियुक्त गणों से पूछताछ के आधार पर पुलिस को यह तथ्य प्रकाश में आया कि अभियुक्ता अमीरउल के मृतक ओम प्रकाश के साथ अवैध सम्बन्ध थे तथा इस बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में अकसर लड़ाई झगड़ा होते रहता था। अमीरउल व गुलनजर द्वारा इस मुद्दे को समाप्त करने के लिए साथ मिलकर ओमप्रकाश की हत्या की योजना बनाई तथा ओमप्रकाश को अपने बस्ते स्थित कमरे में बुलाकर उक्त घटना को अंजाम दिया। दोनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

You May Also Like